उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केदारघाटी में बारिश ने मचाई तबाही, दुकान-मकान-रास्ते ध्वस्त, हाईवे जगह-जगह बंद

उत्तराखंड में बारिश जमकर कहर बरपा रही है. केदारघाटी में भी आफत की बारिश जारी है. फाटा में लोगों के घरों में पानी और मलबा घुस गया, जिस कारण लोगों में अफरा- तफरी मच गई.

By

Published : Aug 19, 2020, 12:45 PM IST

rudraprayag
बारिश ने बरपाया कहर.

रुद्रप्रयाग:केदारघाटी में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. केदारनाथ यात्रा पड़ाव फाटा में भूस्खलन से एक दुकान ध्वस्त हो गई जबकि कई आवासीय भवन खतरे की जद में आ गये हैं. फाटा में देर रात केदारनाथ हाईवे के अलावा लोगों के घरों व दुकानों में मलबा घुस गया. लोगों ने भागकर जान बचाई. वहीं दूसरी ओर केदारनाथ हाईवे जगह-जगह बंद हो गया है, जिससे यात्रा भी ठप पड़ गई है.

केदारघाटी में बारिश ने मचाई तबाही

पढ़ें- रुद्रप्रयाग: आकाशकामिनी नदी का कटाव जारी, खतरे में 79 परिवार

फाटा में राजकीय इंटर कॉलेज को जोड़ने वाला पैदल रास्ता व एक दुकान आपदा की भेंट चढ़ गई जबकि गदेरे के उफान में आने से कई आवासीय घरों को खतरा पैदा हो गया है. फाटा के निकटवर्ती गांव जामू में बारिश का पानी कई दुकानों के अलावा घरों में घुस गया जबकि कई गौशालाएं ध्वस्त होने से मवेशी जिंदा दफन हो गये.

उधर, बारिश के कारण केदारनाथ हाईवे जगह-जगह बंद हो गया है. फाटा में लोगों के कई खेत बह गये जिसका मलबा केदारनाथ हाईवे पर आ गया जबकि जामू, बांसवाड़ा आदि स्थानों पर भी हाईवे बंद है. केदारनाथ हाईवे बंद होने से केदारनाथ धाम की यात्रा भी ठप पड़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details