उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जिले को स्वच्छ बनाने की कवायद तेज, डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जिले में गंगा  के किनारों पर  स्वच्छ बनाये रखने के लिए महिला मंगल दल तथा नुक्कड़ नाट्य के माध्यम से जागरुकता अभियान चलाया जायेगा. साथ ही गंगा को स्वच्छ बनाये रखने के लिए नगर पालिका क्षेत्र में चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को भी कहा है.

By

Published : Aug 24, 2019, 10:03 AM IST

डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

रुद्रप्रयाग: जनपद में स्वच्छता को लेकर डीएम ने जिला कार्यालय में अधिकारियों के साथ एक बैठक की. जिसमें डीएम ने अपर मुख्य अधिकारी को हर कस्बे में स्वच्छता समिति की बैठककर जिला स्तरीय गंगा संरक्षण समिति को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं.

पढ़ें:FACEBOOK पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ा महंगा, HC ने खारिज की गिरफ्तारी पर लगी रोक

बता दें कि स्वच्छता को लेकर जिलाधिकारी ने नगरपालिका एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की. ऐसे में नगर में कूड़ा उठाने वाले पर्यावरण मित्र को जैविक और अजैविक कूड़े के लिए अलग-अलग बैग दिये जाएंगे. साथ ही घर से कूड़ा उठाने वाले पर्यावरण मित्र को वर्दी मुहैया निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में स्वच्छता बनाये रखने के लिए प्रत्येक वार्ड में जागरुकता पखवाडे़ का आयोजन किया जाएगा.

जिले को स्वच्छ बनाने की कवायद तेज.

वहीं, इस बैठक में निर्णय लिया गया कि गंगा किनारों को स्वच्छ बनाये रखने के लिए महिला मंगल दल तथा नुक्कड़ नाट्य के माध्यम से जागरुकता अभियान चलाया जायेगा. साथ ही गंगा को स्वच्छ बनाये रखने के लिए नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को स्थान चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने का कहा गया है. बैठक के बाद जिला स्तरीय गंगा संरक्षण समिति द्वारा नमामि गंगे के तहत बने 5 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details