उत्तराखंड

uttarakhand

पूर्ति विभाग के गोदाम का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

By

Published : Apr 12, 2020, 8:06 PM IST

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने पूर्ति विभाग के रुद्रपयाग गोदाम में तैयार की जा रही राहत किट का औचक निरीक्षण किया. राहत किट में पांच किलो चावल, पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक लीटर तेल, एक किलोग्राम नमक, एक किलोग्राम चीनी के साथ ही मिर्च मसाले की खाद्य सामग्री गरीब, जरूरतमंद एवं दिहाड़ी मजदूरों को दी जा रही है.

Rudraprayag
पूर्ति विभाग के गोदाम का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने पूर्ति विभाग के रुद्रपयाग गोदाम में तैयार की जा रही राहत किट का औचक निरीक्षण किया. राहत किट में पांच किलो चावल, पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक लीटर तेल, एक किलोग्राम नमक, एक किलोग्राम चीनी के साथ ही मिर्च मसाले की खाद्य सामग्री गरीब, जरूरतमंद एवं दिहाड़ी मजदूरों को दी जा रही है.

वहीं, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खाद्य सामग्री की माप भी की व पाया कि गुणवत्ता व मानकानुसार पूर्ति कार्मिकों द्वारा खाद्य सामग्री तैयार कर तहसील व नगरपालिका को उपलब्ध कराई जा रही है. जिला प्रशासन की ओर से अब तक 2,376 राहत किट का वितरण किया जा चुका है. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने राहत सामग्री का गोदाम तहसील में शिफ्ट करने व आपदा प्रबंधन के कार्मिकों की तैनाती करने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए.

पूर्ति विभाग के गोदाम का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

पढ़े-अच्छी खबर: उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से नहीं मिला कोई कोरोना पॉजिटिव

बता दें, कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में हर रोज दिहाड़ी कमा कर अपना और अपने परिवार का पालन करने वाले मजदूरों, गरीब व्यक्तियों एवं जरूरतमंद लोगों को खाद्यान्न का संकट ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से राहत किट तैयार कर के तहसीलों व नगरपालिका के माध्यम से लोगों को बांटी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details