उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: अधिकारियों संग डीएम की समीक्षा बैठक

By

Published : Jun 30, 2020, 6:59 PM IST

डीएम वंदना चौहान ने विभिन्न विभागों की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

DM review meeting with officials
अधिकारियों संग डीएम की समीक्षा बैठक

रुद्रप्रयाग: डीएम वंदना चौहान ने जल जीवन मिशन के तहत अधिकारियों के वर्ष 2022 तक जिले के प्रत्येक ग्रामीण, स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्र, ग्राम पंचायत भवन, स्वास्थ्य केन्द्र व सामुदायिक भवनों में पेयजल कनेक्शन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

विकास भवन सभागार में आयोजित जल जीवन मिशन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि जनपद के 55 हजार 226 परिवारों को कार्यशील नल कनेक्शन दिया जाना हैं. इसके लिए जल जीवन मिशन के नोडल अधिकारी सर्वे कराकर काम पूरा कराने का निर्देश दिया है. बैठक में डीएम ने जल संस्थान के अधिशासी अभियंता से प्रथम चरण में जनपद के नगरी क्षेत्रों की 10 बड़ी बस्ती को चिन्हित कर पेयजल स्थिति का विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

अधिकारियों संग डीएम की समीक्षा बैठक.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में बढ़ा गजराज का कुनबा, हाथियों की संख्या हुई 2026

वहीं, इस दौरान कोविड-19 महामारी के चलते प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने अधिकारियों को न्याय पंचायत स्तर पर कार्यशाला द्वारा जानकारी देने का आदेश दिया. एक जुलाई से प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत अगस्त्यमुनि ब्लॉक के क्यूंजा गांव, दो जुलाई को भारी गांव तथा तीन को चंद्रापुरी में योजनाओं की जानकारी दी जाएगी.

इसी तरह 4, 6 और 7 जुलाई को अगस्त्यमुनि, चोपता एवं मयकोटी में कार्यशाला आयोजित होगी. 8, 9 और 10 जुलाई को सतेराखाल, सुमेरपुर और चोपड़ा तथा 13, 14, 15 जुलाई को पिपली, खांकरा एवं नाग ककोडाखाल में प्रवासी योजनाओं की जानकारी ले सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details