उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 2, 2020, 3:24 PM IST

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर डीएम ने दी श्रद्धांजलि

आज यानी 2 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री और महात्मा गांधी की जयंती है. कोरोना को देखते हुए महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को सादगी के साथ मनाया गया. जिला कार्यालय सभागार में डीएम वंदना सिंह ने सुबह आठ बजे ध्वजारोहण किया.

tribute
श्रद्धांजलि

रुद्रप्रयाग:राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को देश याद कर रहा है. आज यानी 2 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री और महात्मा गांधी की जयंती है. कोरोना को देखते हुए महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को सादगी के साथ मनाया गया. जिला कार्यालय सभागार में डीएम वंदना सिंह ने सुबह आठ बजे ध्वजारोहण किया. साथ ही महात्मा गांधी और भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री के चित्र का अनावरण कर माल्यार्पण किया.

डीएम ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस महात्मा गांधी के जन्मदिन पर दो अक्टूबर को मनाया जाता है. इसे भारत में गांधी जयंती के रूप में मनाया जाता है. पंद्रह जून 2007 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में दो अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस स्थापित करने के लिए मतदान हुआ. महासभा में सभी सदस्यों ने दो अक्टूबर को इस रूप में स्वीकार किया. जिला कार्यालय में जिलाधिकारी की उपस्थिति में सभी अधिकारियों और कार्मिकों द्वारा रघुपति राघव राजाराम दे दी. उनके इस कार्यक्रम में कई गीतों को सामूहिक रूप से गाया.

पढ़ें:रामपुर तिराहा कांड की 26वीं बरसी : पुलिस ने राज्य आंदोलनकारियों पर की थी 24 राउंड फायरिंग

वहीं, दूसरी ओर विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी, पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक, तहसीलों में उपजिलाधिकारी और समस्त कार्यालयों में कार्यालयाध्यक्ष द्वारा भी ध्वजारोहण और राष्ट्रपिता के चित्रों पर माल्यार्पण और श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details