उत्तराखंड

uttarakhand

डीएम ने आइसोलेशन वॉर्ड का किया निरीक्षण, सरकारी विभागों में हुआ सैनिटाइजेशन

By

Published : Apr 25, 2021, 7:19 PM IST

रुद्रप्रयाग में जिलाधिकारी ने स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स में बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड का निरीक्षण किया. वहीं, प्रशासन के निर्देश पर निकाय प्रबंधन की ओर से सभी सरकारी विभागों को सैनिटाइज किया गया.

rudraprayag
जिलाधिकारी ने किया आइसोलेशन वॉर्ड का निरीक्षण

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल ने रविवार को अगस्त्यमुनि के स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स में बने कोविड आइसोलेशन वॉर्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को बैट मिंटन कोट और कॉम्प्लेक्स के ऊपरी दोनों हाॅल में बेड लगाने के निर्देश साथ ही शौचालयों को भी दुरुस्त कराने के निर्देश दिए. वहीं, प्रशासन के निर्देश पर निकाय प्रबंधन की ओर से सभी सरकारी कार्यालयों के अलावा बाजारों को सैनिटाइज किया जा रहा है.

सभी सरकारी विभागों को किया जा रहा सैनिटाइज

जिलाधिकारी मनुज गोयल ने रविवार को अगस्त्यमुनि के स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स में बने कोविड आइसोलेशन वॉर्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने चिकित्साधिकारी को प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने के निर्देश दिए, ताकि मरीज के भर्ती होने के बाद उसे किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो. इसके अलावा उन्होंने नगर पचांयत अगस्त्यमुनि के अधिशासी अधिकारी को शौचालयों और आइसोलेशन वॉर्ड का नियमित साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए. वहीं, निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी वृजेश तिवारी और मुख्य चिकित्साधिकरी डाॅ. बीके शुक्ला सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बिना उत्तराखंड में NO ENTRY, परिवहन विभाग ने जारी किया QR कोड

सभी सरकारी विभागों को किया जा रहा सैनिटाइज

उधर, बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन के निर्देश पर निकाय प्रबंधन की ओर से सार्वजनिक स्थानों, सरकारी कार्यालयों और बाजारों को सैनिटाइज किया गया है. नगर पालिका की ईओ सीमा रावत ने बताया कि नगर क्षेत्र को प्रतिदिन 15 सौ लीटर सॉल्यूशन का छिड़काव किया जा रहा है. इसके अलावा हवा में भी पॉवर गन से स्प्रे किया जा रहा है. उन्होंने ने बताया कि अभी तक कलक्ट्रेट और विकास भवन में संचालित सभी विभागीय परिसर, सिंचाई विभाग, सूचना विभाग, नगर पालिका परिसर सहित विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यालयों को सैनिटाइज किया जा चुका है. वहीं, तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि और ऊखीमठ नगर पंचायत की ओर से भी अपने क्षेत्रों के सरकारी कार्यालयों में सैनिटाइज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details