उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 2, 2020, 3:25 PM IST

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: डीएम ने बैंकर्स के साथ की बैठक, ऋण को लेकर हुई चर्चा

सरकार की ओर से प्रायोजित योजनाओं से आम जन को लाभान्वित किये जाने के उद्देश्य से जिला कार्यालय सभागार में डीएम ने जिले के समस्त बैंकर और अधिकारियों की बैठक ली.

meeting
रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग:सरकार की ओर से प्रायोजित योजनाओं से आम जन को लाभान्वित किये जाने के उद्देश्य से जिला कार्यालय सभागार में डीएम ने जिले के समस्त बैंकर और अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में बैंकर की समस्याओं के निस्तारण को लेकर चर्चा की गई.

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि विभागीय अधिकारी द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत आवेदकों के आवेदन की प्रक्रिया की जाती है. बैंकर की समस्याओं के निस्तारण के लिए बैठक आयोजित की गई है. उन्होंने कहा कि बैठक का उद्देश्य विभाग और बैंकर की समस्याओं का निस्तारण करना है, जिससे आम जनता को योजना से जल्द से जल्द लाभान्वित करना है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बेरोजगार, गरीब लोगों की आर्थिकी को सशक्त करने, स्वरोजगार के उद्देश्य से विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जाती हैं. जिनको बैंक के माध्यम से ऋण और वित्त पोषित किया जाता है. जनपद के युवाओं, युवतियों, प्रवासियों द्वारा अपनी इच्छानुसार योजना में आवेदन किया जाता है. आवेदक से एक बार में ही सभी दस्तावेजों को पूर्ण करा लिया जाए. इसके लिए सभी बैंक विभिन्न योजनाओं में आवश्यक दस्तावेजों की सूची समस्त विभागीय अधिकारी को उपलब्ध करा दें.

पढ़ें:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के परिवार के 12 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

बैठक में बैंक अधिकारी एसके शर्मा ने बताया कि बैठक का उद्देश्य है कि किसी भी योजना में आवेदक का आवेदन समस्त दस्तावेजों के साथ पूरी प्रक्रिया होने के बाद ही बैंक को आवेदन भेजा जाए. इससे आवेदकों का आवेदन विभाग के माध्यम से बैंकों को पूर्ण दस्तावेजों के साथ जाएगा. साथ ही विभाग और आवेदक समय बचेगा. उन्होंने समस्त बैंकर को आवेदन सेंक्शन होने के बाद 15 दिन के भीतर लोन वितरित करने को कहा है. इसके साथ ही बैंकर को किसी भी आवेदन को दस दिन से ज्यादा समय तक अपने पास न रखने की हिदायत दी है. कहा कि बैंकर आवेदन को एक सप्ताह के भीतर स्वीकृत और अस्वीकृत कर विभाग को समय पर सूचित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details