उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: पंचायत चुनाव को लेकर डीएम और एसएसपी ने लिया विकासखंडों का जायजा

पंचायत चुनाव को लेकर डीएम और एसपी ने विकासखंडों का जायजा लिया. जिसके बाद कन्ट्रोल रूम और कार्मिकों का रोस्टर चेक किया. वहीं, बैरिकेटिंग, मतगणना स्थल का निरीक्षण भी किया.

By

Published : Sep 17, 2019, 9:45 PM IST

पंचायत चुनाव को लेकर डीएम और एसपी ने विकासखंडों का जायजा लिया

रुद्रप्रयाग:त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिलाधिकारी एवं एसएसपी ने मंगलवार को तीनों विकासखंडों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों को बैलेट बॉक्स चेक करने और मरम्मत के निर्देश दिये. वहीं, स्थापित कन्ट्रोल रूम में तैनात कार्मिकों का रोस्टर भी चेक किया. साथ ही चुनाव में अप्रिय घटना न हो इसको लेकर सख्त निर्देश दिया.

डीएम और एसएसपी ने लिया विकासखंडों का जायजा.

पढ़ें:फ्री में बकरी का दूध बांट रहे शरीफ अहमद, जानिए क्या है इसके पीछे मकसद

बता दें कि रुद्रप्रयाग के डीएम, जिला निर्वाचन अधिकारी और एसएसपी ने विकासखंड ऊखीमठ, अगस्त्यमुनि एवं जखोली के व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मतदान के दिन बैलेट बॉक्स को खोलने और सील करने में कोई व्यवधान न आए, इसे लेकर बैलेट बॉक्स चेक किया.

पढ़ें:रामनगर में डेंगू का कहर जारी, 5 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने विकासखंडों में मतदान से पहले नामांकन के लिए की गई व्यवस्थाओं, बैरिकेटिंग, मतगणना स्थल आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मौके पर उपस्थित नोडल एवं प्रभारी अधिकारी, अपर प्रभारी अधिकारियों सहित खंड विकास अधिकारियों को नामांकन से पहले पूरी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए.

जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि कन्ट्रोल रूम 24 घंटे संचालित हो. इसके लिए कार्मिकों की 8-8 घंटे की ड्यूटी निर्धारित करने के निर्देश दिया गया है. उन्होंने सभी विकासखंडों में नामाकंन से पहले सुविधा काउंटर स्थापित करने को कहा, जिससे नामांकन करने वाले किसी भी प्रत्याशी को कोई असुविधा न हो.

पढ़ें:हल्द्वानी: जेल में बंद कैदियों ने की स्वैच्छिक रक्तदान की मांग, अनुमति मिलने का इंतजार

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने सभी विकासखंडों में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली और अपने मातहतों को नामांकन से पहले सुरक्षा के लिहाज से सभी इंतजाम करने के निर्देश दिये. उन्होंने नामांकन पत्रों में पूरी पारदर्शिता बरतने के साथ वरिष्ठ कोषाधिकारी को सभी विकासखंडों में पर्याप्त मात्रा में स्टाम्स पेपरों की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details