उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग में जिला योजना की समीक्षा बैठक, डीएम ने दिए ये आदेश

By

Published : Feb 20, 2021, 10:24 PM IST

रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए.

rudraprayag
रुद्रप्रयाग में जिला योजना की समीक्षा बैठक

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना की समीक्षा बैठक ली. जहां उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी जिला योजना के बजट से पात्र व्यक्तियों को समय से योजनाओं का लाभ मिल सके. साथ ही उन्होंने विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों के पूरा होते ही संबंधित का भुगतान किया जाय. किसी को भी अनावश्यक भुगतान के लिए दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें.

पढ़ें-जिला योजनाओं को लेकर DM ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने लोनिवि, आरडब्ल्यूडी, लघु सिंचाई, सिंचाई सहित सभी निर्माणदायी संस्थाओं को जिला योजना के अन्तर्गत संचालित निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जो योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं उनकी शीघ्र यूसी, एमबी तथा फोटो सहित पूरी आख्या उपलब्ध करें. साथ ही डीएम ने हर हाल में 15 मार्च तक सभी कार्यो को पूरा करने को कहा.

वहीं, कृषि, उद्यान, उद्योग, रेशम, पशुपालन, डेयरी, मत्स्य विभागों को स्वरोजगार योजनाओं के तहत चिन्हित लाभार्थियों को शीघ्र लाभान्वित करने के निर्देश दिए. जबकि शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन विभागों को वित्तीय प्रगति के साथ निमार्ण कार्यो का भौतिक सत्यापन भी करने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details