उत्तराखंड

uttarakhand

सांस्कृतिक संध्या पर गढ़गौरव नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों पर जमकर थिरके दर्शक, देखें वीडियो

By

Published : Dec 17, 2021, 9:19 AM IST

रुद्रप्रयाग में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही.कार्यक्रम में गढ़गौरव नरेंद्र सिंह नेगी ने गढ़वाली गीतों की प्रस्तुति से दर्शकों को थिरकने को मजबूर कर दिया

rudraprayag
रुद्रप्रयाग में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम.

रुद्रप्रयाग:अगस्त्यमुनि के रामलीला मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही. गढ़गौरव नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों पर स्थानीय लोग जमकर थिरके. जैसे ही नरेंद्र सिंह नेगी ने गायन शुरू किया पूरा कार्यक्रम स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. कार्यक्रम में नरेंद्र सिंह नेगी ने गढ़वाली गीतों की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया.

कार्यक्रम में पीआर फिल्म के निर्देशक प्रेम सिंह एवं राजेन्द्र भट्ट ने संजय शर्मा दरमोड़ा को सम्मान पत्र, स्मृति चिह्न एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. राजेन्द्र भट्ट ने कहा कि दरमोड़ा विगत कई वर्षों से क्षेत्र में गरीबों एवं असहायों की सेवा में हमेशा अग्रणीय रहे हैं. उन्होंने हंस फाउंडेशन के साथ मिलकर क्षेत्र की सेवा की है. वहीं सम्मानित होने पर दरमोड़ा ने कहा कि अपने घर में सम्मानित होने पर गर्व होता है. यह सम्मान नहीं बल्कि एक जिम्मेदारी है. उन्होंने संकल्प लिया कि इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाने का प्रयास करूंगा.

रुद्रप्रयाग में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम.

पढ़ें-हरिद्वार में आयुष विभाग के कार्यक्रम में बच्चों संग नाचे CM धामी, देखें वीडियो

दरमोड़ा ने इस अवसर पर भाजपा के विभिन्न नेताओं को सम्मानित भी किया. सम्मान कार्यक्रम के साथ ही गढ़ गौरव नरेंद्र सिंह नेगी की गीत संध्या ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई. प्रसिद्ध रंगकर्मी एवं उद्घोषक गणेश कुकशाल गणी ने कार्यक्रम का संचालन किया. गीतों की धारा उत्तराखंड की विभिन्न संस्कृतियों को समाहित करते हुए दर्शकों की फरमाइश पर समाप्त हुई.

नरेंद्र सिंह नेगी द्वारा बद्री केदारनाथ, गंगोत्री जय जय, जमेनोत्री जय जय, हिंवाला देश ह्वलौ त्रजुगी नारायणा, सुदि ति नि देख्यदीं तै सैणी, सुरक खिड़की खोली, ठण्डो से ठण्डो मेरा पहाड़ की हवा, डांडू जा फूल फुलैला, रूम झूम सी ख्योल्यू तुम्हारी माया मां, मीना राणा द्वारा जय हो साणेश्वर महादेव गीत प्रस्तुत किए गए. वहीं अनिल बिष्ट द्वारा कै गवें की होली स्या बांद से सभी को आनन्दित किया. जनता की फरमाइश पर चैत की चैत्वाली गीत पर कई युवा थिरकने लगे. इससे पूर्व नपं अध्यक्षा अरूणा बेंजवाल एवं पीआर फिल्मके निर्देशक प्रेम सिंह एवं राजेन्द्र भट्ट द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details