उत्तराखंड

uttarakhand

यात्रा पड़ावों में पकड़ी गई भारी मात्रा में अवैध शराब, नेपाली मूल की 3 महिलाओं सहित 6 लोग गिरफ्तार

By

Published : Jul 25, 2023, 11:18 AM IST

Yatra route in Rudraprayag रुद्रप्रयाग में पुलिस नशे के खिलाफ अभियान छेड़े हुई है. इसी कड़ी में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ छह तस्करों को अरेस्ट किया है. पुलिस का कहना है कि उनका अभियान आगे भी जारी रहेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग: जनपद में विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने 92 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब के साथ नेपाली मूल की तीन महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया. वहीं पुलिस यात्रा काल से अब तक 1431 बोतल शराब के साथ 68 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

केदारनाथ धाम यात्रा के शुरू होने से पहले ही यात्रा की आड़ में नशे व शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध एसपी ने निरन्तर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश संबंधित थाना व चैकियों को दिए थे. जिसके बाद से पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में थाना गुप्तकाशी पुलिस ने चेकिंग के दौरान विकाश शाही एवं लोकेश सिंह निवासी महेन्द्र नगर, पोस्ट व थाना सुकढ़ नेपाल, हाल निवास नाला गुप्तकाशी के कब्जे से 36 बोतल अवैध शराब बरामद की. जिनके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया.
पढ़ें-शराब तस्करी का ये तरीका देख पुलिस के भी उड़े होश! केदारनाथ यात्रा पड़ाव में खपाने का था प्लान

वहीं थाना अगस्तमुनि पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक पुरुष समेत 3 महिलाओं के कब्जे से 56 बोतल अवैध शराब बरामद की है. जिनके विरुद्ध थाना अगस्त्यमुनि पर आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है. वहीं यात्रा काल में पुलिस अब तक आबकारी अधिनियम के तहत कुल 42 मुकदमों में 68 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चुकी है. जिसके कब्जे से पुलिस लगभग सवा 9 लाख रुपए की अवैध शराब की बरामद कर चुकी है. जनपद में शराब तस्करी रोकने को लेकर पुलिस का चेकिंग अभियान लगातार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details