उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: रसोई गैस सिलेंडर फटने से झुलसे दंपति, मकान क्षतिग्रस्त

रुद्रप्रयाग में जखोली ब्लॉक के फलाटी गांव में सिलेंडर फटने से दंपति बुरी तरह से झुलस गए. जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें हायर सेंटर पहुंचाया गया. बताया जा रहा है कि दोनों करीब 70 फीसदी तक झुलस गए हैं. साथ ही इस घटना में मकान को काफी क्षति भी पहुंची है.

By

Published : Jul 16, 2020, 7:45 PM IST

rudraprayag
सिलेंडर फटने से दंपति झुलसे

रुद्रप्रयाग:जखोली ब्लॉक के फलाटी गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से पति-पत्नी बुरी तरह से झुलस गए. जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि इस घटना में दंपति 70 फीसदी तक झुलस गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, बीती रात लगभग आठ बजे फलाटी गांव निवासी नरेंद्र लाल (37) पुत्र रामलाल की पत्नी बिछना देवी (34) ने रसोई में खाना बनाने के लिए गई. जबकि, बच्चे और पति आंगन में बैठे हुए थे. इसी बीच महिला ने किचन में गैस सिलेंडर पर लगे रेगुलेटर को ऑन करके जैसे ही लाइटर से चूल्हा जलाने गई. तभी सिलेंडर ने आग पकड़ ली, जो सीधे चूल्हे तक आ पहुंची.

इस दौरान महिला कुछ समझ पाती, तब तक आग की लपटों ने उसे अपने आगोश में ले लिया. चिल्लाने की आवाज पर आंगन में बैठे उनके पति किचन में पहुंचे और उन्हें बचाने का प्रयास करने लगे, लेकिन तभी जोर के धमाके से सिलेंडर फट गया और दोनों पति-पत्नी बुरी तरह से झुलस गए. साथ ही मकान को भी काफी क्षति पहुंची है. ब्लास्ट की तेज आवाज सुनकर पास-पड़ोस के लोग वहां पहुंचे. जिसके बाद आनन-फानन में दोनों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया.

पढ़ें:विदेशी छात्रों से मारपीट का मामला, NSUI ने कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ किया प्रदर्शन

इधर, क्षेत्र पंचायत सदस्य सतेंद्र कंडारी ने घटना के लिए संबंधित गैस एजेंसी को जिम्मेदार बताया है. उनका कहना है कि एजेंसी से अधिकांश गैस सिलेंडरों में लीकेज होता रहता है, जिससे हर समय खतरे की आशंका बनी रहती है. उन्होंने प्रशासन से एजेंसी के जरिए पीड़ित को मुआवजा देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details