उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग में मुख्यमंत्री त्वरित कार्रवाई कार्यक्रम में हुआ समस्याओं का निपटारा

रुद्रप्रयाग में ग्रामीण क्षेत्रों में फैली समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है. इसी कड़ी में मदमहेश्वर घाटी के गौंडार में जनता दरबार का आयोजन किया गया. इसमें विभिन्न विभागों की ओर से स्टाॅल लगाकर उसकी जानकारी दी गई.

By

Published : Dec 11, 2020, 9:56 AM IST

रुद्रप्रयाग
रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग: मदमहेश्वर घाटी की सीमांत ग्राम पंचायत गौंडार में मुख्यमंत्री त्वरित कार्रवाई कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया.

मुख्यमंत्री त्वरित कार्रवाई कार्यक्रम

इसमें ग्रामीणों ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को गांव की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया और समस्याओं के निराकरण की मांग की. इस दौरान ग्रामीणों को कृषि बीज और कीटनाशक दवाइयां भी वितरित की गईं.

ग्रामीण क्षेत्रों में फैली समस्याओं का निस्तारण

वहीं, कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों ने कहा कि प्रदेश सरकार की आशाओं के अनुरूप सीमांत क्षेत्रों में जनता दरबार का आयोजन कर गांव में फैली समस्याओं के निराकरण की पहल की जा रही है.

गौंडार में जनता दरबार का आयोजन

प्रदेश सरकार अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है लेकिन, दूरस्थ गांवों की जनता तक इनका लाभ नहीं पहुंच पा रहा है. ऐसे में सीमांत गांवों को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

ग्रामीण क्षेत्रों में फैली समस्याओं का निस्तारण

पढ़ें-हड़ताल पर तकरार, डॉक्टर बोले- सरकार के आदेश से नहीं पड़ता कोई फर्क

इस मौके पर मुख्य कृषि अधिकारी के प्रतिनिधि सहायक कृषि अधिकारी नारायण सिंह नेगी, वन क्षेत्राधिकारी ललित मोहन नेगी, क्षेत्र पंचायत सदस्य लक्ष्मण सिंह राणा, ममंद अध्यक्ष कविता नेगी, पूर्व प्रधान आलम सिंह पंवार, ताजवर सिंह पंवार, कलम सिंह पंवार, उद्यान अधिकारी अब्बल सिंह रावत सहित कई ग्रामीण मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details