उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: कोटेश्वर मंदिर पहुंची छड़ी यात्रा, साधु संतों ने किया स्वागत

By

Published : Oct 17, 2019, 11:49 PM IST

छड़ी की यात्रा रुद्रप्रयाग के मुख्य बाजार स्थित कोटेश्वर मंदिर पहुंची. जिसके बाद मंदिर के महंत शिवानंद गिरि महाराज के साथ अन्य महंतों ने पारंपरिक ढंग से यात्रा का स्वागत किया.

कोटेश्वर मंदिर पहुंची छड़ी यात्रा

रुद्रप्रयाग: नगर में चारधाम की पवित्र छड़ी यात्रा, श्रद्धा और उत्साह के साथ लगातार जारी है. ये यात्रा दो धामों का भ्रमण करने के बाद शुक्रवार को केदारनाथ के लिए प्रस्थान करेगी. वहीं, इस यात्रा का जगह-जगह श्रद्धालुओं की ओर से पूजा-अर्चना कर स्वागत किया जा रहा है. इस यात्रा ने कोटेश्वर मंदिर में रात्रि विश्राम भी किया.

कोटेश्वर मंदिर पहुंची छड़ी यात्रा

बता दें कि छड़ी की यात्रा रुद्रप्रयाग के मुख्य बाजार स्थित कोटेश्वर मंदिर पहुंची. जिसके बाद मंदिर के महंत शिवानंद गिरि महाराज के साथ अन्य महंतों ने पारंपरिक ढोल दमाऊ के साथ यात्रा का स्वागत किया. इस दौरान श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के सभापति महंत प्रेम गिरी एवं पवित्र छड़ी यात्रा के महंत विद्यानंद सरस्वती ने बताया कि यात्रा सफलता पूर्वक लगातार जारी है. उन्होंने बताया कि छड़ी यात्रा यमुनोत्री एवं गंगोत्री धाम के बाद केदारनाथ के दर्शन करेगी.

ये भी पढ़ें: प्रतिबंध के बावजूद उम्मीदवार ने चुनावी अखाड़े में ठोकी ताल, राज्य निर्वाचन आयोग को दिखाया ठेंगा

महंत प्रेम गिरि व महंत विद्या नंद सरस्वती ने बताया कि, छड़ी यात्रा का समापन पांच नवम्बर को हरिद्वार में वापसी के साथ होगी. उन्होंने बताया कि, राज्य सरकार द्वारा छड़ी यात्रा को राजकीय यात्रा घोषित किये जाने के बाद, स्थानीय लोगों द्वारा स्वागत एवं काफी सम्मान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details