उत्तराखंड

uttarakhand

Rudraprayag Car Accident: गदेरे में गिरी श्रद्धालुओं की कार, केदारनाथ से लौटते समय हुआ हादसा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 9, 2023, 7:28 PM IST

Car accident of Rajasthan tourists रुद्रप्रयाग में देवीधार के पास राजस्थान के पर्यटकों की कार गदेरे में जा गिरी. हादसे में एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है. कार में 5 लोग सवार थे. अन्य सभी सुरक्षित हैं. सभी केदारनाथ दर्शन कर वापस लौट रहे थे.

Car accident of Rajasthan tourists
रुद्रप्रयाग कार हादसा

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम से दर्शन कर वापस लौट रहे राजस्थान के श्रद्धालुओं की कार देवीधार के समीप दूसरे वाहन को पास देने के चक्कर में नाले में जा गिरी. कार में एक बच्ची समेत पांच लोग सवार थे, जो सभी सुरक्षित हैं. उत्तराखंड में पिछले 48 घंटों के भीतर 6 हादसे हो चुके हैं. जिनमें पिथौरागढ़ सड़क हादसे में 7, नैनीताल बस हादसे में 7 और मसूरी कार एक्सीडेंट में एक की मौत हो चुकी है. इसी के तहत पिछले 48 घंटों के भीतर 15 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अन्य हादसों में कई लोग घायल हुए हैं. रुद्रप्रयाग में पिछले 36 घंटे के भीतर दूसरा हादसा हुआ है. रविवार सुबह गौरीकुंड में वाहन के ऊपर चट्टान गिर गई थी. गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. वहीं सोमवार को दूसरी घटना दर्ज की गई है.

घटना के तहत, सोमवार को राजस्थान के तीर्थयात्री केदारनाथ धाम से दर्शन कर वापस लौट रहे थे. इस दौरान अचानक से देवीधार के समीप पानी के गदेरे में दूसरे वाहन को पास देने के चक्कर में तीर्थयात्रियों की कार दस मीटर नीचे गिरकर पलट गई. कार में एक बच्ची समेत पांच लोग सवार थे. वाहन में सवार यात्रियों में एक को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि अन्य को मामूली चोटें आई हैं. सभी यात्रियों को स्थानीय लोगों की सहायता से बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
ये भी पढ़ेंःMussoorie Car accident: गहरी खाई में गिरी दिल्ली के पर्यटकों की कार, पत्नी की मौत, पति और दो बच्चे घायल

वहीं घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय निवासी धर्मेश नौटियाल ने अपने निजी वाहन से घायल श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. थाना प्रभारी गुप्तकाशी अजय जाटव ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और सभी यात्रियों को स्थानीय लोगों की सहायता से नाले से बाहर निकाला गया. घटना में घायल यात्रियों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details