उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 21, 2023, 9:22 PM IST

Updated : Jun 21, 2023, 10:08 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली से केदारनाथ जा रहे श्रद्धालुओं की कार खाई गिरी, 3 दिन बाद मिले शव

केदारनाथ यात्रा के लिए दिल्ली से 18 जून को निकले दो युवक बदरीनाथ हाईवे पर खांकरा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए. अब तीन बाद दोनों युवकों के शव बरामद हुए हैं. परिजनों का कहना है कि 19 जून से दोनों से संपर्क नहीं हो पा रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली से केदारनाथ जा रहे श्रद्धालुओं की कार खाई गिरी

रुद्रप्रयाग: दिल्ली से केदारनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालुओं का वाहन तीन दिन पहले (19 जून) बदरीनाथ हाईवे पर खांकरा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वाहन दुर्घटना की जानकारी परिजनों बुधवार (21जून) को लगी, जब मोबाइल पर लापता युवकों की लोकेशन खांकरा मिली. इसके बाद परिजन पुलिस चौकी जवाड़ी बाईपास पर पहुंचे और सूचना चौकी प्रभारी एसआई दिनेश सती को दी. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तेजी से रेस्क्यू अभियान शुरू किया और शवों को खाई से बाहर निकाला.

दरअसल, दिल्ली निवासी जतिन डागर पुत्र तेज सिंह उम्र 23 वर्ष ग्राम गंगोल पुर कलां रोहिणी, दिल्ली और उसका मित्र विशाल उम्र 26 वर्ष पुत्र रमेश वाहन संख्या डीएल 14 सी 5070 होंडा से 18 जून को दिल्ली से केदारनाथ के लिए निकले थे. इसके बाद 19 जून को परिजनों ने जब संपर्क किया तो दोनों का फोन रिसीव नहीं हुआ. फोन रिसीव न करने के कारण घर वालों को संदेह होने पर परिजनों ने जतिन तथा विशाल की खोजबीन की.

उक्त दोनों के मोबाइलों की लोकेशन ली गई तो लोकेशन बदरीनाथ हाईवे के खांकरा के पास प्राप्त हुई. इसके बाद परिजन रुद्रप्रयाग जवाड़ी बाईपास पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी चौकी प्रभारी एसआई दिनेश सती को दी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए नदी किनारे सर्च अभियान चलाकर तलाश किया तो उक्त दोनों के शव खांकरा धार से 100 मीटर आगे श्रीनगर की ओर सड़क से लगभग डेढ़ सौ मीटर नीचे अलकनंदा नदी किनारे मिले, जिन्हें परिजनों द्वारा पहचान कर बताया कि वह जतिन तथा विशाल हैं. इसके बाद दोनों शवों को क्रेन की सहायता से रेस्क्यू कर निकाला गया. पंचनामा भरने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया.
ये भी पढ़ेंः''मैं किसी से प्यार करने के काबिल नहीं हूं....'' लिखकर महिला ने मौत को लगाया गले

टोंस नदी किनारे मिला शव: विकासनगर-कालसी थाना क्षेत्र के ग्राम खादर के पास नदी किनारे एक 19 वर्षीय अज्ञात युवती का शव बरामद हुआ है. शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है. कालसी थाना पुलिस को ग्राम खादर में चौकीदार महावीर सिंह द्वारा फोन के माध्यम से सूचना दी गई कि ग्राम खादर के पास टोंस नदी किनारे एक युवती का शव पड़ा हुआ है. सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम भेजने के बाद आस-पास छानबीन की. पुलिस के मुताबिक, शव करीब 1 या 2 दिन पुराना प्रतीत हो रहा है. पुलिस शव के शिनाख्त की कोशिश कर रही है.
ये भी पढ़ेंःमासूम के साथ घिनौना कृत्य करने वाला दरिंदा गिरफ्तार, एक महीने से चल रहा था फरार

Last Updated : Jun 21, 2023, 10:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details