उत्तराखंड

uttarakhand

प्रदेश प्रमुख संगठन ने ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमों का किया विरोध

By

Published : May 3, 2020, 10:17 AM IST

सार्वजनिक हैंडपंप पर एक एनजीओ द्वारा मोटर फिट करने के विरोध करने पर ब्लाॅक प्रमुख जयहरीखाल दीपक भण्डारी और पन्द्रह ग्रामीणों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जिसका प्रदेश प्रमुख संगठन ने विरोध कर सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है.

मुकदमें का किया विरोध
मुकदमें का किया विरोध

रुद्रप्रयाग:प्रदेश प्रमुख संगठन ने पौड़ी के जयहरीखाल ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी और अन्य 15 लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमा का विरोध किया है. जिसे लेकर संगठन ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है. वहीं ब्लॉक प्रमुख ने सरकार पर जनता और जनप्रतिनिधियों की आवाज दबाने का आरोप लगाया है.

बता दें कि, पौड़ी के जयहरीखाल गुमखाल मोटर मार्ग पर स्थित समखाल (पौखाल) में सार्वजनिक हैंडपंप पर एक एनजीओं द्वारा गुपचुप तरीके से मोटर फिट कर दिया गया. ऐसे में स्थानीय लोगों के सामने पीने के पानी की समस्या खड़ी हो गई. जिसका विरोध करने पर पुलिस ने ब्लाॅक प्रमुख जयहरीखाल दीपक भण्डारी सहित 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया. जिसका प्रदेश प्रमुख संगठन के उपाध्यक्ष और जखोली के क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने प्रशासन पर जनता और जनप्रतिनिधियों की आवाज दबाने का विरोध किया है.

पढ़ें-मसूरी के इतिहास पर बनी डॉक्यूमेंट्री को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

वहीं, पंचायत प्रदेश प्रमुख संगठन के उपाध्यक्ष प्रदीप थपलियाल ने बताया कि सरकार की सोच जनविरोधी है. उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों से वास्तविक स्थिति के आधार पर एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. साथ ही कहा कि यदि प्रशासन द्वारा ब्लॉक प्रमुख सहित ग्रामीणों के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो प्रमुख संगठन सरकार के खिलाफ प्रदेश व्यापी आंदोलन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details