उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

BKTC अध्यक्ष अजेंद्र अजय को मिली जान से मारने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियो से की कार्रवाई की मांग

इन दिनों सोशल मीडिया पर बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय को जान से मारने की धमकियां मिल रही है. मामले में अजेंद्र अजय ने शासन प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियो से मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : May 28, 2022, 10:37 PM IST

Ajendra Ajay got death threats
अजेंद्र अजय को मिली जान से मारने की धमकी

देहरादून: बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय को पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां मिल रही है. अजेंद्र अजय ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा जब से उन्होंने केदारनाथ में कुत्ता लेकर पहुंचे यूट्यूबर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, तबसे सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है.

अजय ने कहा उन्होंने मामले में अभी किसी भी थाने और अन्य जगहों पर शिकायत नहीं की है, लेकिन शासन प्रशासन सहित सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस को भी इसका स्वयं संज्ञान लेना चाहिए. इस प्रकार से किसी को धमकी देने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें कि कुछ दिन पूर्व एक यूट्यूबर अपने कुत्ते नबाव के साथ केदारनाथ धाम पहुंचा था. जहां वह कुत्ते से मंदिर के बाहर की मूर्तियों को छूने की कोशिश कर रहा था. वहीं, उसकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. जिसके खिलाफ बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर सीमित के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की थी.

ये भी पढ़ें:सीएम योगी के भाषण को कांग्रेस ने बताया झूठ का पुलिंदा, सरकार पर जमकर साधा निशाना

जिसके बाद से ही अजेंद्र अजय के खिलाफ लगातार सोशल मीडिया पर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं. वहीं, अजेंद्र को जान से मारने की धमकी भी मिल रही है. अजेंद्र अजय का कहना है कि इन लोगों का आस्था से कोई लेना देना नहीं है, बल्कि यह लोग मात्र अपना व्यूवरशिप से मतलब रखते हैं.

बीकेटीसी अध्यक्ष ने कहा इस तरह की धमकियां उन्हें आज से नहीं, बल्कि जब उन्होंने लैंड जिहाद का विरोध किया था, तब से मिल रही है. अब धाम में कुत्ता लाने का विरोध किया, तो कुछ तथाकथित एनिमल लवर, ब्लॉगर्स और यूट्यूबर को आपत्ति हो रही है. जबकि कहीं पर भी आज तक कुत्ते की पूजा नहीं की जाती है. यह धामों में पहुंचकर आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे है और जिस प्रकार की धमकियां यह दे रहे हैं, इसका संज्ञान शासन, प्रशासन, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को स्वंय ही लेना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details