उत्तराखंड

uttarakhand

बीजेपी ने CAA पर कार्यशाला का किया शुभारंभ, कानून की गिनाईं खूबियां

By

Published : Jan 1, 2020, 10:20 PM IST

भाजपा के तत्वावधान में CAA पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर वक्ताओं ने CAA को सभी नागरिकों के पक्ष में बताया. साथ ही कहा कि CAA किसी भी धर्म के व्यक्ति को प्रभावित नहीं करता.

workshop by bjp on caa news, रुद्रप्रयाग CAA पर कार्यशाला
भाजपा की CAA पर कार्यशाला .

रुद्रप्रयाग :नगर में भाजपा के तत्वावधान में CAA पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में वक्ताओं ने CAA बिल को सभी नागरिकों के पक्ष में बताया. साथ ही भाजपा प्रत्येक मंडलों में सीएए पर कार्यशाला का आयोजन कर लोगों को इसके प्रति जागरूक करेगी. बुधवार को जिले में सीएए की कार्यशाला का आयोजन जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल की अध्यक्षता में किया गया.

इस अवसर पर पौड़ी जिले के मुख्य वक्ता प्रभारी कैलाश पंत ने कहा कि CAA किसी भी धर्म के किसी भी भारतीय को प्रभावित नहीं करता है. यह अधिनियम उन लोंगो के लिए है जिन्होंने बाहर वर्षों तक प्रताड़ना सही है और उनके पास भारत के अलावा कही और जाने को कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा कि यह अधिनियम सिर्फ नागरिकता देने के लिए बनाया गया है, किसी की नागरिकता छीनने का अधिकार इस अधिनियम में नहीं है.

यह भी पढ़ें-CDS बिपिन रावत के घर जश्न का माहौल, जमकर थिरके चाचा-चाची और रिश्तेदार

नागरिकता अधिनियम 2019 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्व, जैन, पारसी व ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है. नागरिता संशोधन अधिनियम में इन समुदायों के प्रवासियों को भारतीय नागरिकता से आवेदन करने से वचिंत न करने की बात कही गई है. घोषणा पत्र में कहा गया था कि कोई ऐसा व्यक्ति नागरिकता प्रदान करने की सभी शर्तों को पूरा कर सकता है.

वहीं, कार्यशाला में जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने बताया कि 15 जनवरी तक सभी मंडलों में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा तथा जनपद के अन्दर विभिन्न कार्यक्रमों के लिए जिला स्तर पर संयोजक एवं सह संयोजक बनाए जाएंगे. सम्मेलन में सामाजिक सम्पर्क, सोशल मीडिया व नागरिक सहायता केन्द्र कार्यक्रम किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details