उत्तराखंड

uttarakhand

भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बाधित, दोनों ओर लगी वाहनों की कतारें

By

Published : Jun 1, 2021, 12:39 PM IST

बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे रुद्रप्रयाग से 7 किलोमीटर दूर नरकोटा के पास बंद हो गया है. यहां पर पहाड़ी से लगातार भूस्खलन हो रहा है. जबकि हाईवे का निचला हिस्सा अलकनंदा नदी में समा गया.

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 36 घंटो से बंद
बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 36 घंटो से बंद

रुद्रप्रयाग:नरकोटा में पहाड़ी टूटने से ऋषिकेश बदरीनाथ राट्रीय राजमार्ग पिछले 36 घंटो से बंद पड़ा है. यहां पर हाईवे का एक बहुत बड़ा हिस्सा अलकनंदा नदी में समा गया, जबकि लगातार पहाड़ टूट रहा है. ऐसे में हाईवे नहीं खुलने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. वहीं, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में दो दिनों से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी ठप है. अभी भी हाईवे खुलने के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहा है.

भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बाधित.

दरअसल, इन दिनों बदरीनाथ हाईवे पर चारधाम परियोजना के तहत कार्य चल रहा है. दो दिन पहले बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे रुद्रप्रयाग से 7 किलोमीटर दूर नरकोटा के पास बंद हो गया है. यहां पर पहाड़ी से लगातार भूस्खलन हो रहा है. जबकि हाईवे का निचला हिस्सा अलकनंदा नदी में समा गया. दो दिनों से हाईवे खोलने का कार्य जारी है, लेकिन पहाड़ी के लगातार टूटने से हाईवे नहीं खुल पा रहा है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड के कई शहरों में घटा वायु प्रदूषण का स्तर, जानिए मुख्य वजह

हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. वहीं, कोरोना कर्फ्यू में हाईवे किनारे स्थित सभी होटल और ढाबे बंद पड़े हुए हैं, जिस कारण हाईवे पर फंसे लोगों को खाने पीने की दिक्कतें हो रही हैं. 2 दिनों से रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी नहीं हो पाई है. साथ ही मरीजों को चिकित्सालय ले जाने में भी दिक्कतें हो रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details