उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: बच्छणस्यूं महोत्सव का रंगारंग आगाज, दूर-दूर से पहुंचे लोग

बच्छणस्यूं पट्टी के बैरागना मैदान में तीन दिवसीय बच्छणस्यूं महोत्सव का आगाज हो गया है. जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़ कर शिरकत की.

By

Published : Jan 10, 2020, 11:29 AM IST

Updated : Jan 10, 2020, 12:15 PM IST

bachchansun festival
रंगारंग कार्यक्रमों के साथ बच्छणस्यूं महोत्सव का हुआ आगाज

रुद्रप्रयाग: बच्छणस्यूं पट्टी के बैरागना मैदान में तीन दिवसीय बच्छणस्यूं महोत्सव का आगाज हो गया है. मुख्य अतिथि राज्य मंत्री वीरेंद्र बिष्ट ने खेड़ाखाल दीप प्रज्जवलित कर बच्छणस्यूं महोत्सव का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्छणस्यूं पट्टी को पहचान दिलाने के लिए मेला समिति का प्रयास सराहनीय है. मेले में उपस्थित लोगों का राज्यमंत्री ने धन्यवाद किया. साथ ही उन्होंने कहा कि ठंड में भी लोग नई आशा व उमंग के साथ मेला देखने आए.

बच्छणस्यूं महोत्सव का रंगारंग आगाज

बच्छणस्यूं पट्टी में तीन दिवसीय मेले का उद्घाटन राज्यमंत्री वीरेंद्र सिंह बिष्ट ने किया. इस अवसर पर बिष्ट ने कहा कि पहाड़ों में मेलों के आयोजन की परंपरा काफी पुरानी है. उन्होंने कहा कि बच्छणस्यूं पट्टी को सुविधाओं से लैस किया जाएगा. वहीं बैरांगना मैदान को भव्य बनाने, क्षेत्र में मिनी इंडोर स्टेडियम, एलोपैथिक चिकित्सालय खेड़ाखाल को आधुनिक सुविधाओं से लैस और खांकरा झील को वन पंचायत के माध्यम से संचालित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:छात्रवृत्ति घोटाला: देहरादून और हरिद्वार एसएसपी हाईकोर्ट में हुए पेश

इस दौरान मेले में महिला मंगल दल बामसू, टैंथी, मुस्या गांव, क्वल्ली द्वारा सांस्कृति प्रस्तुति दी गई. जिसका लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया. वहीं बाल विकास, उद्यान, समाज कल्याण, स्वास्थ्य विभाग ने स्टॉल लगाकर जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी.

Last Updated : Jan 10, 2020, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details