उत्तराखंड

uttarakhand

जंगली सूअरों का आतंक, हमले में एक वृद्ध घायल

By

Published : Mar 7, 2020, 7:36 PM IST

Updated : Mar 7, 2020, 7:46 PM IST

रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के गणेश नगर में एक वद्ध पर जंगली सूअरों ने हमला कर दिया, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया. वहीं, ग्रामीणों में ने घायल वृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

rudraprayag
जंगली सूअरों का हमला

रुद्रप्रयाग:इन दिनों जनपद क्षेत्र में जंगली सूअरों का आंतक फैला हुआ है. इन सूअरों के हमले में दिन रात ग्रामीण घायल हो रहे है. रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के गणेश नगर क्षेत्र में जंगली सूअर के हमले में एक वृद्ध घायल हो गया. जिसे गंभीर हालत में ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिल्लू गांव के विष्णु प्रसाद भट्ट को शनिवार दोपहर को ग्राम जयकण्डी जा रहा था. रास्ते में बन्डा तोक में जंगल के पास अचानक एक जंगली सूअरों के झुण्ड ने उसपर हमला कर दिया. सूअर ने उसके हाथ पर वार किया, जिससे उसका हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया. वहीं, विष्णु प्रसाद ने सूअर पर पत्थर से वार किया और शोर मचाने लगा. घायल विष्णु की आवाज सुनकर ग्रामीण जब तक उसके पास पहुंचे. तब तक सूअरों ने उसे बुरी तरह से घायल कर दिया था.

वृद्ध पर जंगली सूअरों ने किया हमला.

ये भी पढ़े:फसल को बर्बाद कर रहे आवारा पशु, परेशान हुए किसान

ग्रामीणों ने घायल वृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि में भर्ती कराया जहां उसका डॉक्टर ने इलाज किया. वहीं, सूअर के आतंक को लेकर ग्रामीणों में सरकार और वन विभाग के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला. प्रधान संगठन के पूर्व अध्यक्ष विक्रम नेगी तथा पिल्लू की प्रधान लता देवी ने जंगली जानवरों से निजात दिलाने एवं घायल को उचित मुआवजा दिलवाने की मांग की है.

Last Updated : Mar 7, 2020, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details