उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: जिले में मिले कोरोना के चार नए केस, कुल आंकड़ा 52 पहुंचा

By

Published : Jun 18, 2020, 3:33 PM IST

रुद्रप्रयाग में कोरोना के चार नए मामलों की पुष्टि हुई है. जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 52 पहुंच गई है.

etv bharat
जिले में मिले कोरोना के चार नए केस

रुद्रप्रयाग : जिले में गुरुवार को चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में 52 पहुंच गयी है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से दो स्थानीय लोग हैं. ये लोग भी तहसील कर्मचारी के संपर्क में आए थे जो बीते दिन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

जिले में स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल स्वास्थ्य विभाग द्वारा कर्मचारियों के सैम्पल तो लिए गए, लेकिन उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया. इसके चलते ये संक्रमित मरीज सरकारी कार्यालयों, बैठक, गांव आदि में खुलेआम घूमते रहे. जब रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गयी तब जाकर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया.

ये भी पढ़ें:उत्तरकाशी: कोरोना से बचाव के लिए गढ़वाली में स्लोगन लिख रही है पुलिस

बता दें कि जिले में सबसे पहले शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था. लेकिन विभाग ने उस व्यक्ति को क्वारंटाइन नहीं किया. न ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को विभाग ने आइसोलेट किया. इस कारण तहसील में एक राजस्व उपनिरीक्षक और नाजिर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. वहीं, इससे पहले पटवारी दशूला काण्डई क्षेत्र में कई लोगों के सम्पर्क में आ चुका है. इसके चलते आज एक बार फिर चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिले में अब तक कोरोना के 52 मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details