उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: कोरोना के आए 14 नए मामले, कुल आंकड़ा पहुंचा 27

By

Published : Jun 6, 2020, 4:26 PM IST

मुख्य चिकित्साधिकारी ने कोरोना वायरस के 14 संक्रमित मामले आने पर जनपद वासियों से चिंतित न होने की अपील की है. दरअसल 29 मई को दिल्ली से रुद्रप्रयाग पहुंचे प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं.

रुद्रप्रयाग में14 नए मामले
रुद्रप्रयाग में14 नए मामले

रुद्रप्रयाग:मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एसके झा ने कोरोना वायरस के 14 संक्रमित मामले आने पर जनपद वासियों से चिंतित न होने की अपील की है. दरअसल सभी संक्रमित 29 मई को दिल्ली से रुद्रप्रयाग पहुंचे थे. इनको संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 27 हो चुकी है. इस दौरान 8 व्यक्तियों के ठीक होने पर उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है.

रुद्रप्रयाग में 14 नए मामले

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ एसके झा ने बताया कि संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में अब तक 1,215 लोगों को भर्ती किया जा चुका है. इसमें 1,005 लोगों को स्वस्थ होने के बाद होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 210 व्यक्तियों को संस्थागत क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया. इस दौरान जांच में सभी स्वस्थ पाए गए. इसके साथ ही वर्तमान में 27 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है, जिसमें से 19 संक्रमित और 8 संदिग्ध हैं.

पढ़ें-उत्तराखंड बोर्ड की टली परीक्षाओं की तिथियां तय, 20 से 23 जून के बीच होंगी परीक्षाएं!

डाॅ. एसके झा ने बताया कि अभी तक कुल 88 लोगों को आइसोलेशन वॉर्ड में रखा जा चुका है. इसमें 62 संदिग्धों को स्वस्थ होने के बाद होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक 760 नमूनों को जांच के लिए भेजा गया. इसमें से 496 निगेटिव, 22 पाॅजिटिव और 242 नमूनों का परिणाम प्रतिक्षारत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details