उत्तराखंड

uttarakhand

Pithoragarh Youth Died: आर्मी भर्ती की तैयारी कर रहे 18 साल के युवक को आया हार्ट अटैक, ग्राउंड पर ही तोड़ा दम

By

Published : Feb 3, 2023, 8:52 PM IST

पिथौरागढ़ में आर्मी की भर्ती की तैयारी कर रहे एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक को दौड़ते वक्त हार्ट अटैक आया था. युवक का नाम पारस था, जो जी जान से आर्मी की तैयारी कर रहा था, लेकिन उसकी मौत हो गई.

Pithoragarh Youth Died
Etv Bharat

पिथौरागढ़:सीमांत जनपद पिथौरागढ़ से दुखद घटना सामने आई है. जहां सेना की तैयारी कर रहे एक युवक की मैदान में दौड़ते वक्त मौत हो गई. युवक की मौत के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि मैदान में दौड़ते वक्त उसे हार्ट अटैक आया था. जिससे उसकी मौत हो गई.

दरअसल, पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय के देव सिंह मैदान में एक 18 वर्षीय युवक पारस रोजाना आर्मी की तैयारी करने आता था. आज भी वो मैदान में पहुंचा और दौड़ने लगा. तभी दौड़ते वक्त अचानक गश खाकर बीच ट्रैक पर ही गिर गया. उसके साथ दौड़ रहे अन्य युवकों ने आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

डॉक्टरों की मानें तो पारसकोहार्ट अटैक आया था. इतनी छोटी उम्र में हार्ट अटैक की घटना से लोग हैरान हैं. बताया जा रहा है कि पारस जिला मुख्यालय के कासिनी का रहने वाला था. जो आर्मी भर्ती की तैयारी कर रहा था. उसके लिए वो रोजाना कासिनी से 5 किमी की दौड़ लगाकर देव सिंह मैदान आता था. इस मैदान पर ही एक्सरसाइज किया करता था.

उधर, युवक की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. जबकि, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है. स्थानीय लोगों की मानें तो पारस आर्मी में जाने के लिए कड़ी मेहनत करता था. उसका आर्मी में जाकर देश सेवा करने का सपना था. आर्मी में जाने की जुनून ऐसा था कि वो कड़ाके की ठंड में एक्सरसाइज करता था.
ये भी पढ़ेंःSena Medal to Major Prashant: सेना मेडल से सम्मानित होंगे कौशानी के मेजर प्रशांत भट्ट, राष्ट्रपति ने की घोषणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details