उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: जंगली सुअर ने ग्रामीण पर किया हमला, हालत गंभीर

जिला मुख्यालय के समीप बोरागांव निवासी हिम्मत सिंह पर जंगली सुअर ने उस वक़्त हमला किया था. जब वो थरकोट से हिलजात्रा देखकर अपने घर लौट रहे थे. तभी शाम को अचानक झाड़ियों से निकलकर जंगली सुअर ने उनपर हमला कर दिया.

By

Published : Aug 29, 2019, 10:46 PM IST

जंगली सुअर ने ग्रामीण पर किया हमला

पिथौरागढ़:जिले में वन्यजीव और मानव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला थरकोट का है. जहां हिलजात्रा से लौटते हुए एक व्यक्ति पर जंगली सुअर ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसे आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

पढ़ें:अनुच्छेद 370 खत्म होने के खिलाफ पड़ी याचिकाएं, सरकार के फैसले का समर्थन

बता दें कि जिला मुख्यालय के समीप बोरागांव निवासी हिम्मत सिंह पर जंगली सुअर ने उस वक़्त हमला किया था. जब वो थरकोट से हिलजात्रा देखकर अपने घर लौट रहे थे. तभी शाम को अचानक झाड़ियों से निकलकर जंगली सुअर ने उनपर हमला कर दिया.

वहीं, जंगली सुअर के हमले में हिम्मत सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घटना से मची चीख पुकार के बाद आसपास के ग्रामीण घायल की मदद के लिए घटनास्थल पहुंचे और हिम्मत सिंह को इलाज के लिए अस्पताल ले गए. जहां उनकी हालत अब स्थिर बनी हुई है.

पढ़ें:कश्मीरी लड़कियों से शादी की सजा, जेल पहुंचे बिहार के दो भाई

घटना की सूचना पाकर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रकाश जोशी और पीड़ित के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए. परिजनों ने वन विभाग और स्थानीय प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details