उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 1, 2020, 3:09 PM IST

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: मोटरमार्ग निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़ के गुरना क्षेत्र के लोगों ने कांटे गांव-विनायक मोटरमार्ग के काम को अधूरा छोड़े जाने को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोगों ने सड़क निर्माण कार्य शीघ्र पूरा न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

pithoragarh gurna area road construction
सड़क निर्माण की मांग.

पिथौरागढ़: गुरना क्षेत्र के कांटे गांव से विनायक को जोड़ने वाली कांटे गांव-विनायक मोटरमार्ग के नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने पिथौरागढ़ डीएम ऑफिस में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि रोड निर्माण को 2006 में परमिशन मिल गई थी. 20 किलोमीटर लंबी सड़क में 8 किलोमीटर का आधा-अधूरा काम हुआ है, जबकि शेष रोड को पूरा करने पर विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

सड़क निर्माण की मांग.

आक्रोशित लोगों ने सड़क निर्माण कार्य शीघ्र पूरा न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. ग्रामीणों का कहना है कि 20 किमी लंबी यह सड़क वर्ष 2006 में मेल्टा मंदिर तक स्वीकृत हुई. इसमें कार्यदायी संस्था को 8 किमी सड़क के निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति भी मिल गई थी.

यह भी पढ़ें-पिथौरागढ़: DM, SDM और CDO कोरोना पॉजिटिव, रविवार तक बंद रहेगा कलेक्ट्रेट

ग्रामीणों ने कहा कि वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद भी सड़क निर्माण नहीं हो पाया है. ग्रामीणों ने कांटे गांव, सेरी विनायक, भटियानी, मेल्टी मंदिर पार्ट वन और पार्ट टू की निविदाएं लगाकर जल्द सड़क निर्माण की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details