उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ग्रामीणों ने सड़क पर कूड़े का अंबार लगाकर लगाया जाम, कूड़ा निस्तारण की मांग की

खाकर और नैनी-सैनी गांव के ग्रामीणों ने ग्रामीण क्षेत्र में लगे कूड़े के ढेर को लेकर प्रदर्शन किया और मुख्य सड़क मार्ग पर कूड़ा डाल कर सड़क जाम कर दिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर मामला शांत कराया.

By

Published : Jan 16, 2021, 9:46 AM IST

Updated : Jan 16, 2021, 10:24 AM IST

Pithoragarh
कूड़े को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध

पिथौरागढ़:जिला मुख्यालय से सटे खाकर और नैनी-सैनी गांव के ग्रामीणों ने कूड़े के ढेर को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी लोगों ने कूड़े के ढेर को मुख्य सड़क पर डाल दिया, जिससे लगभग 2 घंटे तक सड़क पर जाम लगा रहा. वहीं, पुलिस ने मौके पर नगर पालिका की JCB मशीन की मदद से कूड़े को हटवाया और यातायात व्यवस्था सुचारू की.

प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का कहना है कि कूड़ा फेंकने की कोई उचित व्यवस्था ना होने के कारण आए दिन होटलों, दुकानों और लोगों के घरों का कचड़ा गांव के पास में डाला जा रहा है. जिससे क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिससे पूरे क्षेत्र में बेतहाशा दुर्गंध उठ रही है. ऐसे में लोगों में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान, प्रदर्शन कर जताया रोष

इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई. हालांकि पुलिस ने ग्रामीणों को मनाकर किसी तरह मामला शांत कराया और जाम खुलवाया. वहीं, ग्रामीणों ने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कूड़ा निस्तारण के लिए जरूरी नियम बनाए जाएं.

Last Updated : Jan 16, 2021, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details