उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: पपदेव में बने सोलर वाटर टैंक की गुणवत्ता पर उठे सवाल, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पपदेव गांव में बने सोलर वाटर टैंक की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने कार्यदायी संस्था और जल निगम के खिलाफ नारेबाजी की और मामले में जांच की मांग की.

By

Published : Nov 28, 2020, 4:29 PM IST

pithoragarh
ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय से सटे पपदेव गांव में बनीं सोलर पंपिंग योजना सवालों के घेरे में आ गई है. ग्रामीणों ने योजना में हुई गड़बड़ी के विरोध में डीएम ऑफिस में प्रदर्शन किया. आरोप है कि जल निगम ने मानकों को दरकिनार कर योजना बनाई है. जिसका नतीजा है कि योजना पूरी होने पर भी ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है.

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

पपदेव गांव में बने सोलर वाटर टैंक की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने कार्यदायी संस्था और जल निगम के खिलाफ नारेबाजी की और मामले में जांच की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि लाखों की लागत से बने पेयजल टैंक में ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है. क्योंकि, इसका कोई भी लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें:सुरंग पर हुई बैरिकेडिंग, रुद्रप्रयाग जा रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें

ग्रामीणों का कहना है कि मानकों के अनुसार ग्रामीणों को पेयजल के कनेक्शन भी नहीं दिए गए हैं, जिसकी जांच जरूरी है. साथ ही ग्रामीणों ने जांच के आदेश जारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details