उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: पिथौरागढ़ में आरक्षण को लेकर राजनीति गरमाई, कलेक्ट्रेट परिसर में लगा जमावड़ा

गुरुवार को डीएम कार्यालय में पंचायत चुनाव की आपत्तियों पर सुनवाई की गई थी. इस दौरान कुछ लोगों ने सूची ने फेरबदल न करने की अपील की तो कुछ आरक्षण के रोस्टर से नाराज दिखे.

By

Published : Aug 29, 2019, 10:39 PM IST

Updated : Aug 29, 2019, 11:41 PM IST

पंचायत चुनाव

पिथौरागढ़: जिले में पंचायत के आरक्षण को लेकर राजनीति गर्मा रही है. प्रशासन ने गुरुवार को जहां आपत्तियों की सुनवाई की. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस ने भी कई सीटों पर आरक्षण के रोस्टर को लेकर नाराजगी जताई. बीजेपी विधायक बिशन सिंह चुफाल ने प्रशासन से नियमों के मुताबिक काम करने की हिदायत दी. वहीं विपक्षी दल के नेताओं ने आरक्षण सूची को राजनीति से प्रेरित बताया.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जारी आरक्षण लिस्ट पर आपत्तियां दर्जन करने का गुरुवार को आखिरी दिन था. तमाम सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं का कलेक्ट्रेट परिसर में जमावड़ा लगा रहा. कई लोग आरक्षण के रोस्टर से नाराज दिखे तो वहीं कई लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने सूची ने फेरबदल न करने की अपील की.

पंचायत चुनाव पर गरमाई राजनीति

पढ़ें- डेंगू पीड़ितों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन, 150 यूनिट ब्लड से होगी असहायों की मदद

इस दौरान जिलाधिकारी ने लोगों की आपत्तियों के नियमानुसार निस्तारण का आश्वासन दिया है. आपत्तियों पर सुनवाई के बाद 31 अगस्त को फाइनल सूची जारी की जाएगी.

पढ़ें- आईएफएस किशनचंद चंद की गिरफ्तारी पर नैनीताल HC ने लगाई रोक

बता दें कि पंचायत चुनावों में महिलाओं को पूरा 50 फीसदी आरक्षण मिला है. जिस वजह से कई युवा नेताओं की राजनीति खतरे में आ गयी है. वहीं आरक्षित सीटों पर महिलाओं ने सतोष जाहिर किया है.

Last Updated : Aug 29, 2019, 11:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details