उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 26, 2019, 4:30 PM IST

ETV Bharat / state

जिला पंचायत अध्यक्ष पद में आरक्षण को लेकर कांग्रेस नाराज, कहा- सत्ता का दुरूपयोग कर रही बीजेपी सरकार

जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों पर आरक्षण को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा ने सत्ता का दुरूपयोग कर रही है.

कांग्रेस के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी.

पिथौरागढ़:जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों पर आरक्षण को लेकर कांग्रेस ने कई सवाल खड़े किए हैं. पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि जिला पंचायत अध्यक्षों के आरक्षण में भाजपा ने सत्ता का दुरूपयोग किया है. जोशी ने कहा कि सरकार ने रोस्टर के हिसाब से नहीं बल्कि अपने फायदे के हिसाब से आरक्षण तय किया है.

कांग्रेस के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी.

गौरतलब है कि आपत्तियां निस्तारित होने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर अंतिम आरक्षण 29 अक्टूबर को जारी होना है. जिला पंचायत अध्यक्षों के लिए निर्धारित किए गए आरक्षण को लेकर प्रदेश के चार जिलों से 9 आपत्तियां दर्ज हुई है. इसमें पिथौरागढ़ से चार, देहरादून से तीन और उधमसिंह नगर व नैनीताल जिले से एक-एक आपत्तियां आई है.

पढ़ें:डीएलएड परीक्षा के नियमों में फेरबदल, परीक्षार्थियों को मिलेगा फायदा

पिथौरागढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट ओबीसी के लिए निर्धारित होने पर कांग्रेस के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने सरकार पर निशाना साधा है. मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि पिथौरागढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट सामान्य महिला के लिए आरक्षित होनी चाहिए थी. लेकिन सरकार ने अपने हितों को ध्यान में रखते हुए इसे ओबीसी के लिए आरक्षित कर दिया है.

बता दें कि पिथौरागढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट ओबीसी के लिए आरक्षित होने से कांग्रेस के पास एक भी प्रत्याशी नहीं है. जिले में ओबीसी के लिए आरक्षित दोनों सीटों में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी विजयी हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details