उत्तराखंड

uttarakhand

बरसात में पानी के लिए तरसे उडियारी बैंड के लोग, खाली बर्तनों के साथ किया जोरदार प्रदर्शन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 23, 2023, 6:38 PM IST

Udiyari Band People Protest For Drinking Water पेयजल समस्या से जूझ उडियारी बैंड कस्बे के लोगों का आज सब्र का बांध टूट गया. आज महिलाएं खाली बाल्टियां लेकर सड़कों पर उतरी और जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उडियारी बैंड कस्बा दिनभर बंद रहा. वहीं, महिलाओं ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर पेयजल सुविधा मुहैया करने की मांग की.

Villagers Protest For Water
पानी के लिए उडियारी बैंड के लोगों का प्रदर्शन

बरसात में पानी के लिए तरसे उडियारी बैंड के लोग

बेरीनागःबरसात के मौसम में भी बेरीनाग में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. बेरीनाग तहसील मुख्यालय से महज 8 किमी दूरी पर स्थित उडियारी बैंड कस्बा क्षेत्र में लोगों को पीने का पानी मिल रहा है. जिसके उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज पेयजल समस्या से जूझ रहे लोगों ने सड़कों पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया. जबकि, व्यापारियों ने भी दिनभर दुकानें बंद रखी.

पेयजल की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी महिलाएं

दरअसल, आज पेयजल समस्या को लेकर ग्राम प्रधान उडियारी दीपा देवी के नेतृत्व में महिलाएं सड़कों पर उतरी और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनका कहना था कि एक ओर जल जीवन मिशन योजना से हर घर तक पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है तो वहीं उडियारी बैंड क्षेत्र के लोगों को पानी से वंचित किया गया है. जिसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पानी के लिए उडियारी बैंड के लोगों का प्रदर्शन

महिला मंगल दल की अध्यक्ष ममता महरा ने कहा कि चार महीने पहले भी ग्रामीणों ने पेयजल की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन के साथ चक्का जाम किया था. उस दौरान जल निगम और प्रशासन ने अप्रैल महीने तक पूरे गांव में पेयजल सुविधा सुचारू करने की बात कही थी, लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी उडियारी बैंड क्षेत्र में घरों में पेयजल लाइन तक नहीं बिछाई गई.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में 'हर घर जल' का नारा कैसे होगा पूरा? समय कम और पानी के कनेक्शन देने हैं ज्यादा

उन्हें बरडगाड़ चौकोड़ी उडियारी पेयजल योजना से वंचित रखा हुआ है. उनका कहना है कि बरसात के मौसम में भी उन्हें पानी के भटकना पड़ रहा है. वो धारे नौलों से पेयजल आपूर्ति को पूरा कर रहे हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द पेयजल की सुविधा नहीं दी गई तो वो आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

उधर, धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही तहसीलदार कुंदन सिंह नयाल और प्रभारी थानाध्यक्ष भुवन चंद पांडे उडियारी बैंड पहुंचे और महिलाओं से वार्ता की. साथ ही जल्द गांव में पेयजल की व्यवस्था सुचारू करने और जल निगम के अधिकारियों को मौके पर भेजने का आश्वासन दिया. जिसके बाद महिलाएं शांत हुईं. इस मौके पर उन्होंने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर जल्द पानी की समस्या दूर करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details