उत्तराखंड

uttarakhand

जेपी नड्डा के नाम पर AIIMS ऋषिकेश में नौकरी दिलाने वाले ठग गिरफ्तार, ऐसे फंसाते थे बेरोजगारों को जाल में

By

Published : Feb 19, 2020, 7:31 PM IST

ऋषिकेश एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो युवकों को पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

arrested
गिरफ्तार

पिथौरागढ़:सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर दो करोड़ से अधिक रुपये हड़पने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी कुमाऊं क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को AIIMS ऋषिकेश में फार्मासिस्ट और जेएनएम की नौकरी दिलाने का झांसा देकर प्रत्येक से छह से आठ लाख रुपये ठगते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खातों को सीज कर आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

ऋषिकेश एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ठग पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के फर्जी दस्तावेजों की मदद से बेरोजगारों को अपने जाल में फंसाते थे. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. अब तक आरोपियों ने फार्मासिस्ट की नौकरी के नाम पर करोड़ों रुपये हड़प चुके हैं.

एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार.

ये भी पढ़ें:मसूरी: महिला स्वास्थ्य कर्मचारी ने CMS पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जांच में जुटा प्रशासन

इससे पहले भी इनके एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अन्य अभियुक्तों की तलाश के लिए पुलिस ने टीम गठित कर बिहार, लखनऊ और हल्द्वानी में दबिश दी. मंगलवार शाम मुखबिर की सूचना पर लाशघर रोड के पास से पुलिस ने बिहार के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से जानकारी मिली है कि आरोपियों ने भर्ती के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details