उत्तराखंड

uttarakhand

फर्जी पुलिस बनकर काट रहे थे चालान, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2020, 6:55 AM IST

दो युवक फर्जी पुलिस बनकर वाहनों के चालान के नाम पर अवैध वसूली कर रहे थे. तभी एक व्यक्ति ने थाने जाकर मामले की शिकायत की. वहीं, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

pithoragarh
फर्जी पुलिस गिरफ्तार

पिथौरागढ़: फर्जी पुलिस बनकर चालान के नाम पर अवैध वसूली करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एक व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने नाकोट के पास से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी खुद को पुलिसवाला बताकर चंडाक रोड में वाहन चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे. मगर चालान की रशीद न देने के कारण लोगों को शक हुआ, तब जाकर ये मामला पिथौरागढ़ कोतवाली पहुंचा. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी मूल की महिला गिरफ्तार, भारतीय नागरिकता पाने के लिये बनाया था बड़ा प्लॉन

गौर हो कि एक व्यक्ति ने पिथौरागढ़ कोतवाली में तहरीर दी थी कि चंडाक रोड में दो अज्ञात व्यक्तियों ने बिना हेलमेट के पाये जाने पर उससे और उसके साथी से 250-250 रुपये चालान के नाम पर वसूले मगर रशीद नहीं दी. जिस कारण उन्हें शक हुआ. अवैध वसूली के शिकार व्यक्तियों ने आरोपी युवकों की बुलेट का नम्बर नोट कर लिया. जिसके आधार पर पुलिस ने नाकोट, चंडाक के पास से दो व्यक्तियों मनोज सिंह, निवासी सतगल छेड़ा और सुरेन्द्र सिंह, निवासी बजेटी को वाहन के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा- 420/504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details