उत्तराखंड

uttarakhand

व्यापारियों ने सड़क पर रोप दी धान की फसल, जताया इस बात का विरोध, देखें वीडियो

By

Published : Jul 2, 2023, 10:21 PM IST

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी-नाचनी बांसबगड़ मार्ग में व्यापारियों ने धान रोपकर विरोध जताया है. व्यापारियों का कहना है कि सड़क को ठीक करने के लिए कई बार अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया गया, लेकिन अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

pithoragarh
पिथौरागढ़

व्यापारियों ने सड़क पर रोप दी धान की फसल.

पिथौरागढ़:पहाड़ की खस्ताहाल सड़कों की हालत किसी से छिपी नहीं है. पिथौरागढ़ जनपद में पिछले हफ्ते हुए सड़क हादसे में 13 लोगों की जान जा चुकी है. पहाड़ की बदहाल सड़कों की ताजा तस्वीर सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के मुनस्यारी से सामने आया है, जहां स्थानीय लोगों ने सड़क पर धान की रोपाई कर सड़क ठीक करने के लिए सरकार को आईना दिखाया.

मुनस्यारी में व्यापारियों ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए सड़क पर धान की रोपाई करते हुए कहा कि मुनस्यारी-नाचनी बांसबगड़ रोड की हालत इतनी खराब है कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं, जो लोगों के लिए जानलेवा बन गए हैं. बारिश के दिनों गड्ढों में पानी भर जाने के कारण लोग दुर्घटना के शिकार हो जात हैं. व्यापारियों ने मार्ग के गड्ढों में रोपाई लगाकर विरोध जताते हुए सरकार और सरकारी मशीनरी को आईना दिखाते हुए जल्द से जल्द रोड ठीक करने की मांग की.

व्यापारियों का कहना है कि सड़क को ठीक करने के लिए कई बार अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया गया, लेकिन अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. आलम यह है कि बारिश में पता नहीं चल पा रहा है कि सड़क पर गड्ढा है या गड्ढे पर सड़क है. व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि जल्द अगर सड़क मार्ग को ठीक नहीं किया गया तो व्यापारी उग्र आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ेंःटमाटर 'क्राइसिस' के बीच झुलसा रोग ने बढ़ाई परेशानी, रंवाई घाटी के काश्तकारों के निकले 'आंसू'

बात कुमाऊं मंडल की करें तो अलग-अलग जिलों में बारिश और भूस्खलन के चलते 50 राज्य व ग्रामीण मार्ग बंद है. इसमें 12 राज्य मार्ग शामिल हैं. कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत का कहना है कि बरसात और लैंडस्लाइड के चलते बंद हुए सड़क मार्ग को खोलने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. पुलिस और पीडब्ल्यूडी की टीम सड़क मार्ग को खोलने में लगी हुई है. लेकिन रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण सड़क मार्ग खोलने में देरी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details