उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पब्लिक टॉयलेट ने होने के कारण खुले में शौच करने को मजबूर लोग

पिथौरागढ़ नगर क्षेत्र में लोग लंबे समय से एक अदद पब्लिक टॉयलेट के लिए तरस रहे हैं. जहां लोग मुख्य सड़कों के किनारे ही खुले में शौच करने को मजबूर है.

By

Published : Aug 1, 2019, 7:27 AM IST

खुले में शौच जाने के लिए मजबूर हैं ग्रामीण.

पिथौरागढ़: देश को खुले में शौच मुक्त बनाने के लाख दावे किए जा रहे है. लेकिन पिथौरागढ़ नगर क्षेत्र में लोग लंबे समय से एक अदद पब्लिक टॉयलेट के लिए तरस रहे हैं. जहां लोग मुख्य सड़कों के किनारे ही खुले में शौच करने को मजबूर है.

पब्लिक टॉयलेट के लिए जूझ रहे ग्रामीण.

बता दें कि 2015 में क्षेत्र में सड़क विस्तारीकरण के दौरान कई पब्लिक टॉयलेट जमींदोज हो गए थे. जिसके बाद से अभी तक नगरपालिका द्वारा इन्हें बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है. कई बार स्थानीय लोग नगरपालिका में फरियाद लगा चुके हैं. लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.

जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ नगरपालिका क्षेत्र में पुरुषों के लिए कुल 16 यूरिनल है. और कुल 5 सार्वजनिक शौचालय महिला और पुरुष दोनों के लिए है. जिनमें से ज्यादातर सार्वजनिक शौचालयों की स्थिति बेहद खराब है. जबकि, कॉलेज रोड, लिंक रोड समेत नगर के कई मुख्य स्थानों में अदद शौचालय तक नहीं.

ये भी पढ़े:ETV भारत की खबर देख हरकत में आया नगर निगम, मेयर खुद कांजी हाउस जाकर करेंगे जांच

वहीं, नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र रावत ने बताया कि शहर में करीब 40 शौचालय बनाये जाने की योजना है. जिसके लिए स्थानीय लोगों से स्थान चयन और जमीन उपलब्ध कराने की अपील की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details