उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 25, 2022, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित तुर्माखांद भूल गांव में बड़ा हादसा, घर के ऊपर गिरी चट्टान, 3 की मौत

पिथौरागढ़ से सटे नेपाल में घर पर चट्टान गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस घटना में एक महिला घायल हो गई. साथ ही मलबे में 7 पशुओं की भी दबने से मौत हो गई.

Three people died after a rock fell on the house in Turmakhand Bhool village
पिथौरागढ़ से सटे नेपाल के तुर्माखांद भूल गांव में बड़ा हादसा

हल्द्वानी: उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में रुक-रुक कर हो रही बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश का असर उत्तराखंड के पड़ोसी देश नेपाल में भी देखा जा रहा है. उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ से लगे नेपाल के अछाम जिले के तुर्माखांद भूल गांव में पहाड़ी दरकने के बाद चट्टान एक घर के ऊपर जा गिरी. जिससे मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. इस घटना में गौशाला में दबकर 7 पशुओं की भी मौत हुई.

जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ से लगे अछाम जिले के तुर्माखांद भूल गांव में रविवार रात करीब एक बजे भारी बरसात के चलते भूस्खलन हुआ. जिससे पहाड़ से एक चट्टान टूट कर मकान पर जा गिरी. मकान के मलबे में 45 वर्षीय हरिकला बिष्ट, वीरेंद्र बिष्ट और संविधान बिष्ट की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, 65 वर्षीय एक महिला मलबे में दबे होने की सूचना मिली. जिसके बाद राहत बचाव दल आनन-फानन में मौके पर पहुंचा.

पढ़ें-हल्द्वानी-काठगोदाम हाईवे निर्माणकार्य 8 साल से अधर में लटका, बरसात में साबित हो रहा जानलेवा

कड़ी मशक्कत के बाद राहत बचाव दल ने महिला को मलबे से निकाला. घायल महिला को अस्पताल भेजा गया है. जहां उसका उपचार चल रहा है. इस हादसे में पूरा मकान ध्वस्त हो गया है. बताया जा रहा है कि मलबे में दबने से 7 पशुओं की भी मौत हुई है.

लगातार सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में हो रही बरसात के चलते कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं. सबसे ज्यादा भूस्खलन का खतरा धारचूला, बंगापानी, मुंस्यारी समेत कई क्षेत्रों में देखा जा रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

haldwani

ABOUT THE AUTHOR

...view details