उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: तीन दिवसीय नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन, 1500 लोगों की हुई जांच

समाजसेवी स्व. उत्तमा देवी और स्व. विजय सिंह तितियाल की स्मृति में धारचूला में तीन दिवसीय नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया.

etv bharat
निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन

By

Published : Feb 27, 2020, 6:32 PM IST

पिथौरागढ़: समाजसेवी स्व.उत्तमा देवी और स्व. विजय सिंह तितियाल की स्मृति में धारचूला में तीन दिवसीय नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है. जिसका लाभ लेने के लिए दुर्गम क्षेत्रों से लोग काफी संख्या में धारचूला मुख्यालय पहुंच रहे है. जिसमें करीब 1500 से अधिक लोगों का परीक्षण करने के साथ ही नि:शुल्क दवाइयां वितरित की गई.

नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन.

बता दें कि समाजसेवी स्वर्गीय उत्तमा देवी और स्वर्गीय विजय सिंह तितियाल की स्मृति में धारचूला चिकित्सालय में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया है. इस नेत्र शिविर का लाभ उठाने के लिए दूर-दराज के गांवों से लोग उमड़ रहे हैं. साथ ही शिविर में लोगों को नि:शुल्क दवाइयां भी वितरित की जा रही है. इस दौरान करीब 90 लोगों के मुफ्त ऑपरेशन किये जाएंगे. इस शिविर की शुरुआत 26 फरवरी से हुई थी और यह 28 फरवरी तक चलेगा. इस शिविर में सुशीला तिवारी हॉस्पिटल से डॉक्टरों की टीम पहुंची है.

ये भी पढे़ं:दो महीने में चार गर्भवती महिलाओं की मौत, जांच के लिए कमेटी गठित

वहीं, शिविर के आयोजक डॉ. गोविंद सिंह तीतियाल का कहना है कि सीमांत क्षेत्र में जो गरीब लोग इलाज के लिए महानगरों तक नहीं पहुंच पाते है, उनके इलाज के लिए सीमांत क्षेत्र धारचूला में नि:शुल्क शिविर लगाया गया है. नेत्र शिविर को रं कल्याण संस्था, नव ज्योति सेवा समिति भवाली, रं म्यूजियम, पहाड़ी जायका और रं यूथ फोरम द्वारा सहयोग दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details