उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 13, 2021, 9:56 PM IST

Updated : Jun 14, 2021, 6:43 PM IST

ETV Bharat / state

घर के आंगन से बच्ची को उठा ले गया बाघ, मिला क्षत-विक्षप्त

गंगोलीहाट के जरमाल गांव में बाघ एक ढाई साल की बच्ची को उठाकर ले गया. घटना रविवार शाम 6.30 बजे की है. सोमवार को ग्रामीणों ने बच्ची का शव झाड़ियों से बरामद किया है.

gangolihat
गंगोलीहाट

बेरीनागःपिथौरागढ़ के गंगोलीहाट तहसील मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर जरमाल गांव (छाता तोक) में विकास बहादुर की ढाई साल की बेटी रिया को बाघ उठाकर ले गया. जानकारी के मुताबिक रिया घर के बाहर ही आंगन में खेल रही थी. जहां रविवार शाम करीब 6.30 बजे बाग उसे उठाकर जंगल की ओर ले गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग, पुलिस और ग्रामीणों ने रात भर बच्ची की खोजबीन शुरू की. लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया.

सोमवार को वन विभाग और पुलिस और ग्रामीणों ने घर से 400 मीटर दूर झाड़ियों में बच्ची का क्षत-विक्षप्त बरामद हुआ है. घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों ने शीघ्र गांव में पिंजरा लगाने और गुलदार को पकडने की मांग की है. साथ ही मृतक परिवार को मुआवजा देने की मांग की है. इधर वन क्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल बताया कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है और नियमों के तहत परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः सोमेश्वर में रेखा आर्य ने स्वरोजगार बढ़ाने पर दिया जोर

आदमखोर गुलदार घोषित करने की मांग

स्थानीय ग्रामीण कैलाश जरमाल ने वन विभाग से शीघ्र गुलदार को आदमखोर घोषित करते हुए उसे मारने को कहा है. ग्रामीणों का कहना है कि यदि शीघ्र गुलदार को नहीं पकड़ा गया तो गुलदार दूसरे लोगों पर भी हमला कर सकता है.

भट्टीगांव में गुलदार ने बछड़े को किया घायल

वहीं, नगर पंचायत के भट्टीगांव वॉर्ड में बछड़े को गुलदार ने देर रात्रि को घायल कर दिया. सूचना मिलते वन दारोगा ज्योति वर्मा वन विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घायल बछिया का उपचार कराया. वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को जानवरों को घरो में बांधने और जंगलों में नहीं जाने की अपील की है.

Last Updated : Jun 14, 2021, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details