उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

थरकोट झील का प्रस्तावित निर्माण क्षेत्र बना डंपिंग जोन, डाला जा रहा ऑल वेदर रोड का मलबा

थरकोट झील का प्रस्तावित निर्माण क्षेत्र डंपिंग जोन के कारण अधर में लटका हुआ है. इस कार्य के रुकने का प्रमुख कारण ऑलवेदर रोड के निर्माण में प्रयुक्त मलबा का निस्तारण न हो पाना है.

By

Published : Jul 6, 2019, 12:41 PM IST

थरकोट झील का प्रस्तावित निर्माण क्षेत्र बना डंपिंग जोन.

पिथौरागढ़: बहुप्रतीक्षित थरकोट झील का प्रस्तावित निर्माण क्षेत्र डंपिंग जोन में तब्दील हो चुका है. ऑल वेदर रोड निर्माण का मलबा कार्यदायी संस्था द्वारा झील क्षेत्र में डाला जा रहा है, जिस कारण पूरा क्षेत्र मलबे से पट गया है. जिला प्रशासन ने इस मामले में कार्यदायी संस्था को मलबा निस्तारण के लिए नोटिस भेजा है.

थरकोट झील का प्रस्तावित निर्माण क्षेत्र बना डंपिंग जोन.

पिथौरागढ़-टनकपुर हाईवे को ऑल वेदर रोड बनाए जाने का कार्य इन दिनों तेजी से चल रहा है. लेकिन कार्यदायी संस्था एनएचए ने सड़क चौड़ीकरण का मलबा डंपिंग जोन में डालने के बजाए मनमाने ढंग से खाई में फेंक दिया. जिस कारण थरकोट झील के पास का क्षेत्र मलबे से पट गया. सड़क निर्माण का मलबा डंपिंग जोन में डालने के निर्देश प्रशासन कई बार दे चुका है, लेकिन कार्यदायी संस्था इन निर्देशों पर अमल नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें:जांच तक ही सिमटा फॉरेस्ट गार्ड भर्ती घोटाला, रिपोर्ट पर टिकी हैं नजरें

जिलाधिकारी ने इस मामले में निर्माण एजेंसी को प्रस्तावित झील क्षेत्र से मलबा हटाने का नोटिस जारी कर दिया है. बता दें कि 20 करोड़ की लागत से बहुप्रतीक्षित थरकोट का निर्माण शुरू होना है, लेकिन मलबा निस्तारण न होने की वजह ये निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details