उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आपदाग्रस्त क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए हेलीकॉप्टर से भेजी गई टीमें

पिथौरागढ़ के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है. आपदाग्रस्त क्षेत्रों तक वैक्सीनेशन टीम को हेलीकॉप्टर के माध्यम से भेजा जा रहा है.

By

Published : Sep 10, 2021, 8:50 PM IST

help-of-helicopter-is-being-taken-for-the-vaccination-works-in-the-disaster-prone-areas-of-pithoragarh
आपदाग्रस्त क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कार्यों के लिए ली जा रही हेलीकॉप्टर की मदद

पिथौरागढ़: धारचूला तहसील के आपादाग्रस्त क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कार्य के लिए हैलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है. जिलाधिकारी के निर्देश पर दारमा, व्यास और चौदास घाटी के लिए वैक्सीनेशन टीमों को आज (शुक्रवार) हेलीकॉप्टर के जरिये रवाना किया गया. व्यास घाटी में मौसम खराब होने के कारण गूंजी और गर्बयांग कि टीमें नहीं पहुंच पायी, जिन्हें कल मौसम ठीक होने पर भेजा जाएगा.

पिथौरागढ़ जिले की आपदाग्रस्त दारमा, व्यास और चौदास घाटी को जोड़ने वाले मार्ग बंद हैं. जिसके चलते इन इलाकों में वैक्सीनेशन कार्य ठप पड़ा हुआ था. जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को वैक्सीनेशन टीमों को हैलीकॉप्टर के जरिये तीनों घाटियों में भेजा गया. एसडीएम धारचुला अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 62 ग्राम सभाओं में वेक्सीनेशन के लिए शुक्रवार को 41 टीमें भेजी हैं..

आपदाग्रस्त क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कार्यों के लिए ली जा रही हेलीकॉप्टर की मदद

पढ़ें-हरक के बाद अनुकृति गुसाईं ने भी BJP को किया असहज, विकास कार्यों पर उठाये सवाल

इसमें से 27 टीमों को मोटर मार्ग से और 12 टीमों को हेली से भेजा गया है. व्यास वैली में मौसम खराब होने से 2 टीमें नहीं पहुंच पाई हैं. एसडीएम ने बताया दारमा घाटी के दुग्तु, मार्छा नागलिंग समेत कनार, जुम्मा, खेला, सोसा और माकमकैलाश में हेली द्वारा टीकाकरण टीम को भेजा गया है.

पढ़ें-बाबा रामदेव से मिले CM धामी, बोले- उत्तराखंड को बनाएंगे आर्थिक-सांस्कृतिक राजधानी

बता दें धारचूला तहसील में अभी तक 18 वर्ष से अधिक आयु के 27,656 लोगों को वैक्सीन की पहली और 7,640 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details