उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़: अपनी मांगों पर अड़े टैक्सी संचालक, पालिका ने शुरू किया नए स्टैंड का कार्य

By

Published : Oct 9, 2020, 7:21 AM IST

पिथौरागढ़ में जारी टैक्सी संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को देखते हुए नगरपालिका ने शहर से सटे इलाकों में नए टैक्सी स्टैंड बनाने का काम शुरू कर दिया है. जल्द ही पार्किंग स्थल बनाकर तैयार कर लिए जाएंगे.

pithoragarh taxi stand construction news
शहर से सटे इलाकों में बन रहे टैक्सी स्टैंड.

पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय में टैक्सी मालिकों और प्रशासन चल रही तनातनी के बीच नगरपालिका ने कोशिशें शुरू कर दी हैं. पालिका ने शहर के विभिन्न इलाकों में टैक्सी पार्किंग का निर्माण शुरू कर दिया है. पहले चरण में पालिका शहर के सटे इलाकों में 3 टैक्सी स्टैंड बनाने जा रही है. प्रशासन ने टैक्सियों का स्डैंट शहर से बाहर करने का फैसला लिया है, जिसके बाद से ही जिले भर में टैक्सियों का संचालन बंद है.

शहर से सटे इलाकों में बन रहे टैक्सी स्टैंड.

वहीं, टैक्सी मालिक शहर के भीतर ही टैक्सी स्टैंड की मांग पर अड़े हुए हैं. पिथौरागढ़ में जारी टैक्सी संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को देखते हुए नगरपालिका ने शहर से सटे इलाकों में नए टैक्सी स्टैंड बनाने का काम शुरू कर दिया है. पहले चरण में तीन स्थानों पर नए टैक्सी स्टैंड बनाये जा रहे हैं. शहर से सटे घुपौड़ क्षेत्र में नगरपालिका द्वारा 50 टैक्सियों के लिए पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है. इसके साथ ही ग्रीफ ऑफिस और चंडाक रुट में भी टैक्सी स्टैंड बनाने के लिए जमीन का चयन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड के कई हेलीपैड को टेकओवर कर सकती है वायुसेना

नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र रावत का कहना है कि टैक्सी संचालकों की समस्या को देखते हुए नगर से सटे इलाकों में ही टैक्सी स्टैंड बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है. जल्द ही पार्किंग स्थल बनाकर तैयार कर लिए जाएंगे. आपको बता दें कि नगर में आये दिन लगने वाले जाम को देखते हुए प्रशासन ने नगर से बाहर टैक्सी स्टैंड बनाये हैं, जिनकी दूरी अधिक होने के कारण टैक्सी संचालक पुरानी व्यवस्था बहाल करने की मांग पर अड़े हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details