उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ में वॉल पेंटिंग के जरिये दिया स्वच्छता का संदेश

By

Published : Oct 2, 2019, 7:41 PM IST

शहर में स्वच्छता सेवा सप्ताह मनाया गया. दीवार चित्रों के माध्यम से हरियाली को बढ़ाने, प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने और स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने की अपील की गई .

स्वच्छता का संदेश देती दीवारें.

पिथौरागढ़: शहर में स्वच्छता सेवा सप्ताह मनाया गया. जिसके तहत युवाओं ने सभी वार्डों में वॉल पेंटिंग, रथ यात्रा और नुक्कड़ नाटक के जरिये स्वच्छता का सन्देश दिया. ये कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से शुरू होकर गांधी जी की 150 वीं जयंती के मौके पर सम्पन्न हुआ.

स्वच्छता का संदेश देती दीवारें.

यह भी पढे़-गांधी @150 : ईटीवी भारत की पहल को मिल रही सराहना

बता दें कि सोर घाटी पिथौरागढ़ में इन दिनों आपको जगह-जगह दीवारों में स्वच्छता का संदेश देती पेंटिंग्स नजर आ जाएंगी. ये वॉल पेंटिंग पिथौरागढ़ महाविद्यालय के छात्रों और स्थानीय कलाकारों द्वारा तैयार की गई है. इन दीवार चित्रों के माध्यम से हरियाली को बढ़ाने, प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने और स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने की अपील की गई है.

यह भी पढे़-ईटीवी भारत की ओर से देश के सर्वश्रेष्ठ गायकों ने बापू को दी संगीतमय श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के सौजन्य से नेहरू युवा केन्द्र द्वारा इस कार्यक्रम का स्थानीय स्तर पर संचालन किया गया. इस मौके पर स्थानीय छात्रों और कलाकारों ने शहर को गंदगी और पॉलिथीन मुक्त बनाने का आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details