उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 2, 2020, 7:06 PM IST

ETV Bharat / state

पहाड़ों में डोली के सहारे जिंदगी! बुजुर्ग महिला को 18 किलोमीटर लादकर पहुंचाया अस्पताल

रविवार को मुनस्यारी के चौना गांव की 70 वर्षीय सती देवी का अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें डोली में लादकर 18 किलोमीटर दूर मुनस्यारी अस्पताल पहुंचाया.

sick-woman-rushed-to-hospital-in-doli-18-km-away-from-chauna-village
पहाड़ों में डोली के सहारे जिंदगी!

पिथौरागढ़: जिले के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में अभी तक हालात पटरी पर नहीं लौट पाये हैं. अभी भी मुनस्यारी-चौना मोटरमार्ग बंद है. जिसके कारण 70 वर्षीय बीमार महिला को आज ग्रामीणों ने डोली में लादकर 18 किलोमीटर दूर मुनस्यारी अस्पताल पहुंचाया. बता दें पिछले एक महीने से मदकोट-चौना मोटर मार्ग बंद है.जिसके कारण बीमार और गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बावजूद इसके विभाग सड़क खोलने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है.

पहाड़ों में डोली के सहारे जिंदगी!

रविवार को मुनस्यारी के चौना गांव की 70 वर्षीय सती देवी का अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया. साथ ही उनके पांव में सूजन भी थी. जिसके कारण वो चलने में असमर्थ थी. ऐसे में बुजुर्ग महिला को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए ग्रामीणों ने उन्हें डोली में लादकर 18 किलोमीटर दूर मुनस्यारी अस्पताल पहुंचाया.

पढ़ें-अयोध्या के बाद अब काशी और मथुरा के लिए होगा बड़ा आंदोलन

चौना गांव को शेष दुनिया से जोड़ने वाले मुनस्यारी-चौना और मदकोट-चौना मोटरमार्ग भूस्खलन के कारण लंबे समय से बंद है. जिसके कारण आये दिन लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है. ऐसे में महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को इससे विशेषकर परेशानियां उठानी पड़ रही है. यही नहीं जरूरी सामान लेने के लिए भी लोगों को लंबी दूरी पैदल ही तय करनी पड़ रही है. वहीं, स्थानीय लोगों ने प्रशासन से सड़क को तुरंत खोलने की गुहार लगाई है. हालांकि, प्रशासन पहले बन्द पड़ी मुख्य सड़कों पर आवाजाही बहाल करने में जुटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details