उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तिकड़मबाज शिक्षक ने ट्रांसफर के लिए काट दी स्कूल के सभी छात्रों की TC, अब विभाग करने जा रहा ये काम

कनालीछीना विकासखंड के द्वालीसेरा जूनियर हाईस्कूल में बीते एक पखवाड़े तक 30 छात्र अध्यनरत थे, लेकिन 15 दिनों में ही छात्र संख्या शून्य हो गई. इतना ही नहीं छात्र संख्या शून्य होने के कारण विद्यालय में तैनात शिक्षक को बचकोट शिफ्ट कर दिया गया है.

By

Published : Jul 30, 2019, 5:52 PM IST

Updated : Jul 30, 2019, 6:19 PM IST

dwalisera junior high school

पिथौरागढ़:सूबे में सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था की बदहाल स्थिति किसी से छिपी नहीं है. आलम ये है कि प्रदेश के ज्यादातर सरकारी स्कूल छात्र विहीन हो चुके हैं. जहां पर छात्र संख्या ठीक भी है तो वहां पर शिक्षक नहीं है. इसी कड़ी में द्वालीसेरा जूनियर हाईस्कूल में छात्र संख्या शून्य दिखाकर शिक्षक को दुर्गम से सुगम विद्यालय में भेजने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि स्कूल में तैनात शिक्षक ने एक-एक कर सभी 30 छात्रों की टीसी भी काट दी है.

जानकारी के मुताबिक कनालीछीना विकासखंड के द्वालीसेरा जूनियर हाईस्कूल में बीते एक पखवाड़े तक 30 छात्र अध्यनरत थे, लेकिन 15 दिनों में ही छात्र संख्या शून्य हो गई. इतना ही नहीं छात्र संख्या शून्य होने के कारण विद्यालय में तैनात शिक्षक को बचकोट शिफ्ट कर दिया गया है. इससे पहले इस स्कूल में दो शिक्षक तैनात थे, लेकिन विभाग ने एक शिक्षक की शिकायत मिलने पर उसे खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया था. उधर, विभाग की पोल खुलने के बाद अब जांच की बात की जा रही है.

द्वालीसेरा जूनियर हाईस्कूल में छात्र संख्या हुआ शून्य.

ये भी पढ़ेंः13 जिले 13 डेस्टिनेशनः स्वामी विवेकानंद और जिम कॉर्बेट ट्रेकिंग रूट होगा रोमांचकारी, कुछ ऐसा है प्लान

वहीं, मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी (बेसिक) शौकत अली का कहना है कि शिक्षक ने स्कूल की छात्र संख्या शून्य बताई थी. जिसे देखते हुए स्कूल को बंद कर शिक्षक का समायोजन कर दिया गया, लेकिन ग्रामीणों की शिकायत मिलने के बाद स्कूल को फिर से छात्रों के लिए खोला जाएगा. साथ ही कहा कि मामले की जांच की जाएगी. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 30, 2019, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details