उत्तराखंड

uttarakhand

ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष ने SDM को सौंपा ज्ञापन, खनन पर रोक लगाने की मांग

By

Published : Jan 19, 2021, 9:12 AM IST

विकास खंड के दूरस्थ क्षेत्र नैनी केदारेश्वर मंदिर के सामने खनन हो रहा है. इसे लेकर ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष ने SDM को ज्ञापन सौंपकर इस पर रोक लगाने की मांग की है.

Berinag
ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष SDM को सौंपा ज्ञापन

बेरीनाग: ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट के नेतृत्व में SDM अभय प्रताप सिंह को ज्ञापन सौपा गया. ये ज्ञापन विकास खंड के दूरस्थ क्षेत्र नैनी केदारेश्वर मंदिर के सामने हो रहे खनन को बंद करने की मांग के संबंध में सौंपा गया है. मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट ने बताया कि नदी के किनारे शिव का मंदिर है. अगर इस क्षेत्र में खनन किया जाता है, तो मंदिर खतरे की जद में आ जाएगा. साथ ही इसके परिसर को भी बड़ा नुकसान होगा.

दरअसल, जहां पर खनन हो रहा है वहां तक पहुंचने के लिए एक झूला पुल का इस्तेमाल किया जाता है. खनन करने से झूला पुल भी खतरे की जद में आ सकता है. इस पुल से होकर प्रति एक दर्जन गांवों के सैकड़ों ग्रामीण रोजाना आवाजाही करते हैं. वहीं, ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट ने इस क्षेत्र में खनन को अनुमति नहीं देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:काशीपुर: शंटिंग के दौरान पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन

वहीं, ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर खनन का काम नहीं रोका जाता है तो वो ग्रामीणों के साथ मिलकर आन्दोलन करेंगे. वहीं, SDM अभय प्रताप सिंह ने बताया कि जो विषय सामने आया है, इसकी जांच करवाई जाएगी, जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details