उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मॉनसून में भी चल रहा अवैध खनन, 4 वाहन किए गए सीज

खनन माफिया पर उपजिलाधिकारी कृष्णनाथ गोस्वामी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. इस अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व टीम ने देर रात छापेमारी कर 4 वाहनों को सीज कर दिया.

By

Published : Jul 19, 2019, 7:30 AM IST

अवैध खनन पर एसडीएम की कार्रवाई.

डीडीहाट:मॉनसून सीजन आते ही नदी नाले उफान पर आने शुरू हो गए हैं. जिस कारण प्रशासन ने खनन पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन इसके बावजूद भी रामगंगा नदी के नाचनी क्षेत्र में अवैध खनन जोरों पर है. इस अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम डीडीहाट के. एन. गोस्वामी के नेतृत्व में राजस्व टीम ने देर रात छापेमारी कर 4 वाहनों को सीज कर दिया.

खनन माफिया पर उपजिलाधिकारी कृष्णनाथ गोस्वामी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. एसडीएम डीडीहाट कृष्णनाथ गोस्वामी को नाचनी के फल्याटी क्षेत्र में अवैध खनन की जानकारी मिली थी. सूचना पर टीम सहित पहुंचे एसडीएम ने नाचनी के फल्याटी में नदी से अवैध उपखनिज लाते हुए चार वाहनों को सीज कर दिया.

एसडीएम के नेतृत्व में की गई कार्रवाई से नाचनी पुलिस विभाग की भूमिका पर भी सवाल उठने लगे हैं. नाचनी के फल्याटी में जहां पर अवैध खनन किया जाता है, वहां से 1 किलोमीटर की दूरी पर ही नाचनी पुलिस थाना है. उसके बाद भी अवैध खनन का कारोबार जोरों पर चल रहा है.

अवैध खनन पर एसडीएम की कार्रवाई.

ये भी पढ़ें:खतरे में नैनीताल, IIRS की टीम ने ड्रोन से लिया जायजा

जिलाधिकारी ने बीते दिनों मानसून सीजन में खनन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया था. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में अवैध खनन के वाहन पकड़े जाएंगे. उन स्थानों पर तैनात कर्मियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी. साथ ही उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details