उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोमवार से दो दिवसीय कार्य बहिष्कार पर रहेंगे राजस्व उप निरीक्षक

सोमवार से राजस्व उप निरीक्षक दो दिवसीय कार्य बहिष्कार करने जा रहे हैं. राजस्व निरीक्षक, प्रभारी तहसीलदार एवं प्रभारी नायब तहसीलदार के रिक्त पदों पर गैर भूलेख संवर्गीय अधिकारियों को तैनाती का विरोध कर रहे हैं.

By

Published : Mar 21, 2021, 10:04 PM IST

two day work boycott
राजस्व उप निरीक्षक

बेरीनागः राजस्व उप निरीक्षक सोमवार से दो दिवसीय कार्य बहिष्कार पर रहेंगे. ऐसे में भूलेख संबंधी कागजी कार्रवाई के कार्यों में जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रभारी तहसीलदार एवं प्रभारी नायब तहसीलदार के रिक्त पदों पर गैर भूलेख संवर्गीय अधिकारियों को तैनात किए जाने के विरोध में राजस्व निरीक्षक कार्य बहिष्कार पर रहेंगे.

दरअसल, तहसीलों में कार्यरत प्रशासनिक और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को तहसीलदार व नायब तहसीलदारों की अनुपस्थिति में तहसील कार्यालयों से संबंधित कार्यों को संपादित करने के आदेश देने से राजस्व उप निरीक्षकों में आक्रोश फैल गया है. राजस्व परिषद की ओर से जारी आदेश को निरस्त करने की मांग को लेकर राजस्व उप निरीक्षकों ने दो दिवसीय कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ेंःविधानसभा चुनाव में कर्नल कोठियाल पर दांव खेल सकती है AAP, बना सकती है सीएम कैंडिडेट

वहीं, राजस्व निरीक्षक और राजस्व उप निरीक्षक संघ ने तहसीलदार हिमांशु जोशी ने माध्यम से एसडीएम को पत्र भेजा. जिसमें साफ-साफ कहा है कि शीघ्र आदेश निरस्त नहीं किया जाता है तो वे उग्र आंदोलन शुरू करेंगे. ज्ञापन में उन्होंने लिखा है कि प्रदेश की तमाम तहसीलों में तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के रिक्त पदों पर लिपिकीय संवर्ग से पदोन्नत मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है, जो कि जमीदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम और भूलेख नियमावली की व्यवस्थाओं के विपरीत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details