उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: सुरिंगघाट में लोनिवि ने तैयार किया लकड़ी का नया पुल, 10 गावों को मिलेगा फायदा

जिले के सुरिंगघाट में सेनर नदी पर बना लड़की का पुल बीते दिनों भारी बारिश के चलते बह गया था, जिस पर अब फिर से लोक निर्माण विभाग द्वारा लड़की का नया पुल तैयार कर लिया गया है.

By

Published : Jul 12, 2020, 5:20 PM IST

Updated : Jul 12, 2020, 5:45 PM IST

Pithoragarh
सुरिंगघाट में लोनिवि ने तैयार किया लकड़ी का नया पुल

पिथौरागढ़: जिले के सुरिंगघाट में सेनर नदी पर बना लकड़ी का पुल बीते दिनों भारी बारिश के चलते बह गया था, जिस पर अब फिर से लोक निर्माण विभाग द्वारा लड़की का नया पुल तैयार कर लिया गया है. पुल बनने से 10 गावों की 4 हजार से अधिक आबादी को राहत मिली है.

आपको बता दें कि सुरिंगघाट में बना लकड़ी का पुल बह जाने से लोग काफी परेशान थे. मगर अब पुल तैयार होने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है. लोक निर्माण विभाग ने 10 दिन के भीतर ही सुरिंगघाट में लकड़ी का नया पुल तैयार कर लिया है, इस पुल के बनने से मल्ला जौहार क्षेत्र के लिए आवाजाही फिर से बहाल हो गयी है.

सुरिंगघाट में लोनिवि ने तैयार किया लकड़ी का नया पुल

पढ़े-गंगा में दीपदान कर कानपुर पुलिस के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

दरअसल, बीते दिनों सेनर नदी का जलस्तर बढ़ने से सुरिंगघाट पर बना लड़की का अस्थायी पुल नदी में बह गया था, जिसके बाद से लोग जान हथेली पर रखकर सीडी के सहारे नदी पार कर रहे थे, वहीं, लकड़ी का नया अस्थायी पुल बनने से मल्ला जोहार क्षेत्र के बुई, पातों, ढीलम, कुल्थम, लैंगा, फल्याटी, ओकराली, तल्ला दूमर, मल्ला दूमर और जिमीघाट गांव के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा.

Last Updated : Jul 12, 2020, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details