उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दुग्ध संघ ग्रुप सचिव के पदों की भर्ती पर भड़के सचिव, किया धरना प्रदर्शन

दुग्ध संघ ग्रुप सचिव पद पर रसायन विज्ञान (केमिस्ट्री) विषय की अनिवार्यता निर्धारित कर दिए जाने से समिति सचिव भड़क गए हैं. सचिवों ने इसे अपने साथ धोखा करार देते हुए दुग्ध संघ में प्रस्तावित ग्रुप सचिवों की भर्ती पर रोक लगाने की मांग की है.

By

Published : Jan 16, 2020, 7:09 PM IST

committee protest
समिति सचिव ने दुग्ध संघ ग्रुप सचिव के पदों की भर्ती को लेकर दिया धरना.

पिथौरागढ़: दुग्ध संघ ग्रुप सचिव के पदों की भर्ती पर रोक लगाने की मांग तेज हो गयी है. वहीं, दुग्ध संघ में कार्यरत सचिवों ने पहले की तरह भर्ती की मांग को लेकर पिथौरागढ़ कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि समितियों में तमाम ऐसे लोग हैं जो सालों से नि:शुल्क सचिव पद पर काम कर रहे हैं.

ऐसे में इन्हीं सचिवों को वरीयता के आधार पर दुग्ध संघ में ग्रुप सचिव के पद पर तैनाती दी जाती है. इससे पहले इन पदों पर इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होने की योग्यता निर्धारित थी. लेकिन अब इसे बदलकर इंटरमीडिएट स्तर पर रसायन विज्ञान विषय की अनिवार्यता निर्धारित कर दी गई है. समिति सचिवों ने इसे अपने साथ धोखा करार दिया है. साथ ही दुग्ध संघ ग्रुप सचिव पद पर रसायन विज्ञान (केमिस्ट्री) विषय की अनिवार्यता निर्धारित कर दिए जाने से समिति सचिव भड़क गए हैं.

समिति सचिव ने दुग्ध संघ ग्रुप सचिव के पदों की भर्ती को लेकर दिया धरना.

यह भी पढ़ें:विधायक चीमा ने की हाईकोर्ट स्थानांतरित करने की मांग, कहा- खत्म हो रहा नैनीताल का पर्यटन

वहीं, प्रदर्शनकारी सचिवों ने दुग्ध संघ में प्रस्तावित ग्रुप सचिवों की भर्ती पर रोक लगाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने गुरुवार को अपनी मांग को लेकर केलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया. समिति सचिवों का कहना है कि वह पिछले लंबे समय से इन पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इसलिए उन्हें ही अनुभव के आधार पर इन पदों पर नियुक्ति मिलनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details